Friday, Apr 26 2024 | Time 11:35 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


भाजपा सरकार बताए हरियाणा बेरोजगारी के गर्त में कैसे पहुंच गया : दीपेंद्र हुड्डा

चंडीगढ़, 11 जून (वार्ता) पूर्व सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने आज प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी सरकार से जानना चाहा कि निवेश और नये उद्योगों के मामले में कांग्रेस के शासन में नंबर वन रहा हरियाणा आज बेरोजगारी के गर्त में कैसे पहुंच गया।
श्री हुड्डा ने यहां जारी बयान में कहा कि एक रिपोर्ट में सामने आया है कि पूरे उत्तर भारत में हरियाणा में बेरोजगारी की दर सर्वाधिक 8.8 प्रतिशत पर है जबकि वर्ष 2011-12 में यह दर 2.8 प्रतिशत पर थी।
उन्होंने रिपोर्ट के हवाले से कहा कि सर्वाधिक बेरोजगारी दर के मामले में हरियाणा केरल के बाद दूसरे नम्बर पर है। उन्होंने दावा किया कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा सरकार के कार्यकाल में प्रति व्यक्ति निवेश में हरियाणा पूरे देश में नंबर एक पर था। यहां आधा दर्जन आईएमटी व बड़े उद्योगों की स्थापना की गयी थी जिससे प्रदेश में लाखों करोड़ रुपये का निवेश आया था। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार की कारगुजारियों के कारण सैंकड़ों उद्योग, छोटे कारोबार बंद हो गये या प्रदेश से पलायन कर गये और भाजपा राज में नये निवेश का भी आंकड़ा ‘शून्य’ पर है।
देश में बेरोजगारी दर पिछले 45 वर्षों में सर्वाधिक होने पर श्री हुड्डा ने आरोप लगाया कि केंद्र की भाजपा सरकार ने इन आंकड़ों को चुनाव के कारण जारी नहीं होने दिया तथा इन्हें संदिग्ध और झूठा तक करार दिया था। इसके विरोध में राष्ट्रीय सांख्यिकीय आयोग के दो सदस्यों को इस्तीफा भी देना पड़ा था, इसके बावजूद भाजपा सरकार अपने रुख पर अड़ी रही। अब इन्हीं आंकड़ों को सरकार सही बताकर जारी कर चुकी है। इससे साबित होता है कि भाजपा सरकार ने सिर्फ वोट पाने के लिये युवाओं के साथ विश्वासघात किया है।
श्री हुड्डा ने कहा कि 2014 के चुनाव में भाजपा ने युवाओं से हर साल दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया थालेकिन नौकरी तो दी नहीं उल्टा इन पांच सालों में पौने 5 करोड़ लोग बेरोजगार और हो गये। यही कारण है कि भाजपा ने पूरे चुनाव के दौरान विकास, उद्योग व रोजगार के मुद्दे पर कोई बात ही नहीं की और लोगों को दूसरे मुद्दों में उलझा दिया। महेश
वार्ता
More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image