Friday, Apr 26 2024 | Time 09:43 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पत्नी से मनमुटाव के चलते युवक ने दो बच्चों संग नहर में लगाई छलांग

सिरसा,08 जुलाई (वार्ता) हरियाणा में फतेहाबाद जिले के गिलाखेड़ा गांव के एक युवक ने आज सुबह गांधी नहर के मसीतांंवाली हैड के पास अपने दो मासूमों के साथ नहर में छलांग लगा दी । इस घटना में दो को बचा लिया तथा एक मासूूूूम बह गया ।
पुलिस ने यहां बताया कि अपने बच्चों के साथ आत्महत्या का प्रयास करने वाला यह युवक फतेहाबाद के गिलाखेड़ा गांव का राजेंद्र मेघवाल (32) है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।
पानी में बह गए मासूम जतिन की तलाश की जा रही है। मसीतावाली हैड पुलिस चौकी प्रभारी एएसआई भागीरथ ने बताया कि सुबह लगभग 10 बजे हरियाणा की ओर से हैड पर आई एक बस से राजेंद्र मेघवाल अपनी बेटी आशा (11) और पुत्र जतिन (8) के साथ उतरा। वह दोनों बच्चों को हैड पर मंदिर के सामने से होते हुए पानी के बहाव की दिशा में लगभग एक बुर्जी दूर ले गया।
अचानक ही राजेंद्र ने दोनों बच्चों को नहर में फेंका और फिर खुद भी छलांग लगा गया। वहीं पास में नरमा के खेत में काम कर रहे एक किसान रामसिंह ढुकिया और एक अन्य ने यह खौफनाक दृश्य देखा दो उन्होंने शोर मचा दिया। आसपास के खेतों से लोग बचाव के लिए रस्से और अन्य सामान लेकर दौड़े चले आए। चौकी में सूचना मिलने पर पुलिस कर्मी भी रस्से और दूसरे बचाव के साधन लेकर दौड़ पड़े।
एएसआई ने बताया कि सब ने मिलकर युवक तथा उसकी बेटी को बचा लिया लेकिन बेटे को नहीं बचाया जा सका। पुलिस चौकी में लाकर राजेंद्र मेघवाल और आशा से पूछताछ की गई तो खुलासा हुआ कि वह बच्चों के साथ नहर में कूदकर आत्महत्या करने के लिए ही मसीतांंवली हैड पर आया था। राजेंद्र के परिवारजनों व रिश्तेदारों को पुलिस ने फोन पर इस पूरी घटना की जानकारी दी है ,वे मसीतांंवाली हैड पहुंच रहे हैं।
एएसआई के अनुसार परिजनों ने फोन पर प्रारंभिक तौर पर बताया कि राजेंद्र का अपनी पत्नी के साथ घर की बातों को लेकर मनमुटाव चल रहा था । आज सुबह राजेंद्र ने पहले तो बच्चों से कहा कि वह उन्हें फतेहाबाद जिले में ही भूनावाली में रहने वाली उनकी बुआ से मिलवाने के लिए लेकर जा रहा है। फिर वह सीधे बस द्वारा मसीतांंवाली हैड पर आ गया। यहां पर उसने बच्चों को हैड दिखाने के बहाने बस से उतार लिया। उन्होंने बताया कि जतिन की नहर में गोताखोरों द्वारा तलाश की जा रही है।
सं शर्मा
वार्ता
More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image