Friday, Apr 26 2024 | Time 13:07 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हुड्डा जिस हवा की बात कह रहे हैं, वह भाजपा की ओर बह रही है: बराला

हुड्डा जिस हवा की बात कह रहे हैं, वह भाजपा की ओर बह रही है: बराला

हिसार, 29 जुलाई (वार्ता) हरियाणा प्रदेश भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) अध्यक्ष सुभाष बराला ने कहा है कि राज्य में इस समय न तो कांग्रेस और न ही इंडियन नेशनल लोकदल(इनेलो) तथा जननायक जनता पार्टी(जजपा) का कोई जनाधार है और जिस तरह लोकसभा चुनाव में प्रदेश की जनता ने सभी 10 सीटों पर विजय दिलाकर पार्टी की नीतियों पर मुहर लगाई है उसी प्रकार विधानसभा चुनाव में भी उसका आशीर्वाद भाजपा को मिलेगा।

पांच जिलों के लिए संकल्प पत्र संकलन यात्रा के रथों को हरी झंडी दिखाने आज यहां पहुंचे श्री बराला ने मीडिया से बातचीत में कहा कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने गत दिनों एक रैली में कहा था कि वह प्रदेश में हवा बदल देंगे। इस उन्होंने कहा कि देश की हवा तो पूरी तरह से बदली हुई है और यह भाजपा के पक्ष में चल रही है। पूरे प्रदेश की जनता यह जानती है कि उसका हित और राज्य का विकास केवल भाजपा ही करा सकती है।

अन्य राजनीतिक दलों से गठबंधन की सुगबुगाहट को लेकर पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि गठबंधन तो तब होता है जब किसी पार्टी का जनाधार होता है। भाजपा को छोड़ अन्य सभी राजनीतिक दल राज्य में इस समय अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ रहे हैं। कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला द्वारा भाजपा सरकार पर प्रवर्तन निदेशालय, आय कर और केंद्रीय जांच ब्यूरो का दुरूपयोग किए जाने का आरोप लगाए जाने को लेकर भाजपा नेता ने कहा कि कांग्रेस नेताओं को अपनी सरकार के कार्यकाल में लगाए गए आपातकाल की याद आ रही है जिसमें उन्होंने लोकतंत्र का गला घोंटने का काम किया था। उल्हाेंने कहा कि भाजपा पूरी तरह से लोकतांत्रिक मूल्यों में विश्वास रखने वाली पार्टी है जो सबका साथ-सबका विकास की नीति पर चलते हुए पूरे प्रदेश और हर वर्ग का समान रूप से विकास कर रही है।

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश में अगले पांच साल के विकास का रोडमैप जन भावनाओं और अपेक्षाओं के आधार पर तैयार किया जाएगा। ‘हम हरियाणा को वैसा बनाएंगे जैसा प्रदेश की जनता इसे बनाना चाहती है‘। इस अवसर पर अन्य पार्टियों के कई नेताओं ने भाजपा में शामिल होने की घोषणा की जिन्हें उन्होंने विधिवत् रूप से पार्टी में शामिल किया। रथयात्रा को लेकर उन्होंने कहा कि लक्ष्य हमारा-मनोहर दोबारा नारे के साथ शुरू हुई पांच जिलों हिसार, सिरसा, फतेहाबाद, जींद और भिवानी की यह रथ यात्रा प्रत्येक जिले के सभी विधानसभा क्षेत्रों के प्रत्येक गांव तक जाएगी।

उन्होंने कहा कि आज से पूरे प्रदेश में संकल्प पत्र संकलन रथ यात्रा शुरू की गई है जिसकी शुरूआत गुरुग्राम में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने की है। यह यात्रा 14 अगस्त तक पूरे प्रदेश को कवर करेगी। इन रथों में लगाई गई वीडियो स्क्रीन के माध्यम से आमजन को प्रदेश सरकार के विकास कार्यों और कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी जाएगी। रथ के साथ चलने वाली टीम आमजन को संकल्प पत्र वितरित करेगी जिनमें लोग अपनी भावनाएं लिखकर पेटियों में डालेंगे। लोगों की इन्हीं भावनाओं के अनुरूप भाजपा विधानसभा चुनाव के लिए अपना घोषणा पत्र तैयार करेगी तथा इन्हीं बिंदुओं के आधार पर अगले पांच साल प्रदेश का विकास कराया जाएगा।

श्री बराला के अनुसार 16 अगस्त के बाद मुख्यमंत्री की जन आशीर्वाद यात्रा शुरू की जाएगी। उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर भाजपा ने कई अभियान शुरू किए हैं। जल्द ही एक वेबसाइट लॉन्च की जाएगी जिस पर भी आमजन अपने सुझाव दे सकेंगे। उन्होंने बताया कि भाजपा का सदस्यता अभियान भी तेज गति से चल रहा है। इसके अंतर्गत अभी तक प्रदेश में छह लाख से अधिक सदस्य बनाए जा चुके हैं जिनमें से 4.33 लाख का विवरण ऑनलाइन अपलोड भी हो चुका है। उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं से आहवान किया कि वे सदस्यता अभियान को और अधिक तेज करें तथा सभी सदस्यों का विवरण अपलोड जरूर कराएं। उन्होंने बताया कि प्रदेश में 15 लाख सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा गया है।

More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image