Friday, Apr 26 2024 | Time 14:51 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


भाजपा सरकार ने वर्ष में तीन सत्र बुलाने की परम्परा शुरू की: खट्टर

चंडीगढ़, 06 अगस्त(वार्ता) हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज कहा कि विधानसभा में सभी निर्वाचित सदस्यों को अपने क्षेत्रों और वहां की जनता के मुद्दे उठाने का अधिकाधिक समय मिले इसके लिये उनकी सरकार ने वर्ष में तीन सत्र बुलाने की नई परम्परा शुरू की है।
श्री खट्टर ने राज्य की 13वीं विधानसभा के अंतिम सत्र के अंतिम दिन सदन को सम्बोधित करते हुये कहा कि वर्ष 2014 में राज्य में भाजपा सरकार आई और उसने वर्ष में तीन सत्र बुलाने की परम्परा शुरू की जबकि इससे पहले वर्ष में दो बार ही विधानसभा सत्र बुलाए जाते थे। मुख्यमंत्री आज 13वीं विधानसभा के अन्तिम सत्र में हुई चर्चा का सदन में अपना जवाब दे रहे थे। उन्होंने कहा कि विधानसभा का पहला सत्र तीन नवम्बर, 2014 को बुलाया गया था उसके बाद 2015 से 2018 तक हर वर्ष तीन सत्र बुलाए गए तथा 2019 का यह दूसरा सत्र है जो अंतिम है। इस प्रकार कुल 15 सत्र हुए तथा सदन की कुल 85 बैठकें हुईं।
उन्होंने इस अवसर पर विधानसभा के सत्ता और विपक्ष के सभी सदस्यों सदन के संचालन तथा विधानसभा सचिवालय के अधिकारियों, कर्मचारियों और विभागों के वरिष्ठ प्रशासनिक सचिवों के अलावा मीडियाकर्मियों का भी सहयोग देने के लिए धन्यवाद व्यक्त किया।
रमेश2047वार्ता
More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image