Friday, Apr 26 2024 | Time 14:45 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा जन आशीर्वाद यात्रा में 27 अगस्त को होंगे शामिल

सोनीपत,25 अगस्त (वार्ता)हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर जन आशीर्वाद यात्रा के आठवें दिन भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा गुरूग्राम में 27 अगस्त को यात्रा में शामिल होंगे।
अब जन आशीर्वाद यात्रा 6 सिंतबर को खत्म नहीं होगी तथा 8 सिंतबर को जुलाना से रोहतक अपने रथ पर आएंगे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली में पहुंचेंगे। श्री खट्टर की अध्यक्षता में जन आशीर्वाद यात्रा की प्रदेश व्यवस्था टोली और यात्रा दिवस प्रमुखों की बैठक हुई।
भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल का पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया। बैठक में कालका से प्रारंभ हुई जन आशीर्वाद यात्रा को लेकर अब तक कवर किए गए विधानसभा का फीडबैक यात्रा प्रमुखों से लिया गया। बैठक में आगामी यात्रा दिवसों के दौरान की तैयारियों पर भी विस्तार से चर्चा हुई। यात्रा के आठवें दिन जब यात्रा गुरूग्राम में प्रवेश करेगी तो वहां श्री नड्डा जन आशीर्वाद यात्रा की बस पर मुख्यमंत्री तथा श्री बराला के साथ सवार होंगे।
इसी प्रकार पूर्व निर्धारित शैड्यूल के अनुसार यात्रा 6 सिंतबर को सिरसा में खत्म हो रही थी, लेकिन इसे अब विस्तार दिया गया है। अब श्री खट्टर 8 सितंबर को जुलाना में रथ पर सवार होकर जन आशीर्वाद प्राप्त करते हुए रोहतक पहुंचेंगे तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली में शामिल होंगे।
बैठक में श्री बराला, यात्रा प्रभारी एवं सांसद संजय भाटिया, राज्यमंत्री कृष्ण कुमार बेदी, सांसद नायब सिंह सैनी, विधायक डा कमल गुप्ता, अरविंद यादव, जेपी दलाल, मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार राजीव जैन, ललित बत्रा, जवाहर सैनी, अजय गौड, जगदीश चोपडा, दीपक मंगला मौजूद रहे।
सं शर्मा
वार्ता
--------------------------------------
नौ घंटे की जन आशीर्वाद यात्रा में जीत का नया जोश जगा गए मुख्यमंत्री
- चार विधानसभा क्षेत्रों में हर कदम पर स्वागत को आतुर थे लोग, मुख्यमंत्री भी जनता के जोश के हुए कायल
- सोनीपत शहर और गन्नौर में तो भारी जनसैलाब देख मुख्यमंत्री ने कहा यह ईमानदारी से काम करने का जोश
-कभी इनेलो और कांग्रेस का गढ़ रहे बरौदा, गोहाना व गन्नौर हलकों में सेंध लगाने में कामयाब रहे मुख्यमंत्री
सोनीपत, 24 अगस्त। पांच साल पहले जब मुख्यमंत्री के तौर पर मनोहर लाल ने प्रदेश की कमान संभाली थी तो उस समय वह पार्टी संगठन में पर्दे के पीछे रहकर काम करने वाले एकदम नया चेहरा थे। पहली बार विधायक व साथ ही मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी मिली तो आम लोगों से लेकर सत्ता के शीर्ष पर रह चुके घाघ सियासतदानों ने उनकी कार्यशैली पर कई सवाल उठाए थे।
वहीं पांच साल की सरकार का अपना रिपोर्ट कार्ड साथ लेकर जब मुख्यमंत्री मनोहर लाल शुक्रवार को जन आशीर्वाद यात्रा के जरिए जिला सोनीपत में पहुंचे तो क्षेत्रवाद और भाई-भतीजावाद की राजनीति करने वाले इन घाघ सियासतदानों को उनका जवाब मिल चुका था। नौ घंटे की इस यात्रा में हर कदम पर उनका एक संत की भांति स्वागत करने के लिए जनता आतुर थी तो मुख्यमंत्री जनता के इस जोश के कायल थे। सोनीपत शहर, गन्नौर, गोहाना व बरौदा में मुख्यमंत्री के स्वागत में इतना हजूम था कि सडक़ों पर हर तरफ लोगों का रैला नजर आ रहा था।
सुबह 12 बजे जैसे ही यात्रा ने बरोदा हलके के गांव चिड़ाना से जिला सोनीपत में प्रवेश किया तो हजारों की संख्या में लोगों ने भारत माता की जय के जयघोष के साथ उनका भव्य स्वागत हुआ। यह हलका पहले इनेलो और पिछले दस वर्षों से कांग्रेस का बड़ा गढ़ हुआ करता था। पहले ही गांव में दो जगहों पर विशाल स्वागत कार्यक्रम था और हजारों की संख्या में लोग स्वागत को आतुर थे। चारों तरफ भाजपा के झंडे और मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कटआउट पहने लोगों का जोश दिखाई दे रहा था। इसके बाद यात्रा मुडलाना, बुसाना, छतहेरा, सिवानका, महमूदपुर, बरोदा व बुटाना जैसे उन गांवों में प्रवेश कर रही थी, जहां पहले कभी भाजपा का कोई जनाधार तक नहीं था। लेकिन यहां सडक के दोनों तरफ हजारों लोग दोनों हाथों में भाजपा के झंडे लिए मनोहर सरकार फिर एक बार के नारे लगा रहे थे। अकेले बरौदा व गोहाना हलके में स्वागत के छोटे-बड़े 90 कार्यक्रम थे। इसके बाद यात्रा ने गोहाना हलके में प्रवेश किया। यह वही गोहाना है, जहां ओमप्रकाश चौटाला से लेकर भूपेंद्र हुड्डा तक हर कोई नेता बड़ी रैलियों के माध्यम से केंद्र तक अपना दमखम दिखाते रहे हैं। मुख्यमंत्री की कार्यशैली ने पांच वर्ष के दौरान लोगों के दिलों में काम की जो छाप छोड़ी है उसने इन नेताओं को यह आईना दिखाने का काम किया कि क्षेत्रवाद, भाई भतीजावाद, पर्ची व खर्ची के बिना भी ईमानदारी से राज चलाया जा सकता है।
गोहाना से निकलकर यात्रा ने कैलाना गांव से गन्नौर हलके में प्रवेश किया। कभी हलके के तौर पर पहचान रहे कैलाना गांव में इस बार मुख्यमंत्री मनोहर लाल बदलाव की नई बयार लेकर पहुंचे थे। यात्रा आगे बढ़ी तो गन्नौर के बीएसटी मैदान में भारी भीड़ के सामने मुख्यमंत्री गदगद हो गए। तबीयत ठीक नहीं थी लेकिन इसके बावजूद कार्यकर्ताओं के जोश के सामने 45 मिनट तक उनसे रूबरू होते रहे। इसके बाद जैसे ही जन आशीर्वाद यात्रा का रथ सोनीपत शहर में पहुंचा तो कार्यकर्ताओं का जोश देखकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल शहरी स्थानीय निकाय मंत्री कविता जैन और मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार राजीव जैन के साथ बाबा धाम के सामने से खुली जीप में सवार हो लिए।
सोनीपत शहर की सडकें यहां जनसैलाब में तब्दील हो चुकी थी। हर शहरवासी फूल बरसाकर उनका स्वागत कर रहा था, वहीं स्वागत से खुश मुख्यमंत्री भी हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन कर रहे थे। यहां से मुरथल अड्डा, बस अड्डा, मामा भांजा चौक, गीता भवन चौक से घूमकर मुख्यमंत्री दोबारा देवीलाल चौक पर पहुंचे। यह चौक अब तक बड़े रैलीस्थल का रूप ले चुकी थी। कामी रोड से देवीलाल चौक तक रोड शो में तब्दील हुए आयोजन में हर कदम पर जनता-जर्नादन के जोश, प्यास से अभिभूत हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल संबोधन देने से पहले जोश के साथ खुली जीप की सीट पर ही खडे हो गए तथा सभी का अभिनंदन करने के बाद एक विकास गीत मैं मनोहर लाल बोल रहा हूं पर जनता के साथ हाथ हिलाकर झूमे और इसके माध्यम से सभी को सरकार की उपलब्धियां गिनवाई। पांच साल पहले मुख्यमंत्री पद पर आसीन हुए मनोहर लाल की जनप्रिय छवि की एक झलक पाने के लिए हर कोई आतुर था। मुख्यमंत्री ने भी यहां कहा कि कुछ लोग हमें शुरूआत में राजनीति का अनाड़ी कहते थे लेकिन आज के लोगों के जोश व इस भारी भीड़ ने सभी को जवाब दे दिया कि अब वह अनाड़ी नहीं बल्कि राजनीति के खिलाड़ी बन चुके हैं। पांच साल पहले दिया जनता का लाईसेंस अब मैं रिन्यू करवाने यहां आया हूं और आगामी विधानसभा चुनाव भी जनता को सौंपता हूं। यही नहीं मुख्यमंत्री ने जिस ढंग से अपने संबोधन में पिछले पांच वर्षों की विकास की रिपोर्ट प्रस्तुत की और अगले पांच वर्ष के विकास का खाका प्रस्तुत किया तो इससे अब तय हो गया है कि मनोहर लाल अब प्रदेश के सबसे लोकप्रिय नेता हैं और जनता उनके साथ है ।
More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image