Friday, Apr 26 2024 | Time 11:46 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


किसानों की अब विपक्ष को संगठित करने की मुहिम, हो सकता है महागठबंधन

चंडीगढ़, 27 अगस्त(वार्ता) हरियाणा में राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 152 डी और 352ए के निर्माण में भूमि अधिग्रहण का उचित मुआवजा और फसल के न्यूनतम समर्थन मूल्य(एमएसपी) में वृद्धि को लेकर लम्बे समय से धरने पर बैठे किसानों ने राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए विपक्ष को संगठित करने की मुहिम शुरू कर दी है।
किसान नेता रमेश दलाल के नेतृत्व में राज्य में शुरू की गई किसान न्याय यात्रा के दौरान इस मुहिम पर खापों और किसानों ने कथित तौर पर मुहर लगाते हुए श्री दलाल को विपक्ष को संगठित करने की दिशा में आगे की कारवाई के लिए अधिकृत किया था। इसी कड़ी में सोमवार को श्री दलाल के नेतृत्व में कुछ खाप और किसान प्रतिनिधियों ने कांग्रेस नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और दीपेंद्र सिंह हुड्डा, इंडियन नेशनल लोकदल(इनेलो) नेता अभय चौटाला, जननायक जनता पार्टी(जजपा) नेता अजय चौटाला से मुलाकात की।
श्री दलाल का कहना है कि पहले दौर की वार्ता सकारात्मक रही। उन्होंने बताया कि श्री अभय चौटाला ने कहा कि खापों का जो निर्णय होगा, वह उन्हें मान्य होगा। श्री अजय चौटाला ने भी खापों के प्रति सम्मान दिखाते हुये महागठबंधन को लेकर सहमति जताई और आश्वासन दिया कि वे खापों के फैसले से अलग नहीं जाएंगे। श्री दलाल के अनुसार श्री हुड्डा महागठबंधन के प्रस्ताव को लेकर पार्टी से बातचीत के लिये एक हफ्ते का समय मांगा है। श्री दलाल के अनुसार वह इस मुद्दे को लेकर बहुजन समाज पार्टी(बसपा) के भी सम्पर्क में है।
श्री दलाल ने बताया कि इसी सिलसिले में अब एक सितम्बर को अभय चौटाला और दुष्यंत चौटाला के बीच बैठक तय हुई है जिसमें श्री दलाल के नेतृत्व में खाप और किसानों का पांच सदस्यीय पैनल मध्यस्थता के तहत उपस्थित रहेगा। उन्होंने कहा कि चौ. देवी लाल परिवार अगर संगठित होकर चुनाव लड़ता है तो इससे राज्य में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी को टक्कर दी जा सकती है।
उक्त नेताओं से वार्ता में श्री दलाल के साथ दहिया खाप की ओर से रण सिंह दहिया, दलाल खाप से कपूर सिंह दलाल, रामकुंवार मांडौठी, धर्मे कटेल छारा, महम चौबीसी से रविंदर आर्य, जुलाना बारहा से कार्यकारी अध्यक्ष बसाऊ और अन्य खाप प्रतिनिधि उपस्थित थे।
सं.रमेश1600वार्ता
More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image