Friday, Apr 26 2024 | Time 11:06 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


भाजपा ने देश -प्रदेश में लोकतंत्र का बनाया मजाकः कुलदीप राठौर

भाजपा ने देश -प्रदेश में लोकतंत्र का बनाया मजाकः कुलदीप राठौर

राजगढ़ (नाहन), 17 अक्टूबर (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में सिरमौर जिले की पच्छाद सीट पर चुनाव प्रचार के दौरान सत्ता रूढ़ भाजपा आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन कर रही है जिससे साफ है कि वो चुनाव आयोग के नियमों को नहीं मानती।

श्री राठौर ने कहा कि आयोग भी कांग्रेस की इन शिकायतों पर लीपा पोथी करने में लगा है, जो दुर्भाग्यपूर्ण है। प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने गुरूवार को राजगढ़ में आयोजित जन आक्रोश रैली को संबोधित करते हुए कहा कि उन्हें यही जोश 21 अक्टूबर को मतदान के दिन कांग्रेस पार्टी के पक्ष में दिखाना है। भाजपा ने देश व प्रदेश में लोकतंत्र का मजाक बना कर रख दिया है। लोकतांत्रिक परम्पराओं को तोड़ा जा रहा है। संवैधानिक संस्थाओं की मर्यादाओं को तोड़ा जा रहा है।

श्री राठौर ने कहा कि देश का दुर्भाग्य है कि आज देश घोर आर्थिक संकट से गुजर रहा है पर भाजपा के नेताओं को इसकी कोई चिंता नही है। देश का औद्योगिक विकास ठप पड़ गया है। लाखों की संख्या में लोग बेरोजगार हो रहे है, बाबजूद इसके भाजपा देश के लोगों को गुमराह कर अपनी राजनैतिक रोटियां सेंकने में लगी है। पच्छाद में आज विकास का कोई काम नही हो रहा है। सिर्फ यहां के लोगों को सब्ज बाग दिखाए जा रहे है। लोकसभा चुनावों में भी यहां के लोगों के साथ धोखा किया गया और विधानसभा चुनावों में भी।

उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि भाजपा के भ्रम जाल से बाहर निकल कर कांग्रेस की मजबूती के लिए यहां से पार्टी के सशक्त उम्मीदवार जिन्होने इस क्षेत्र विकास किया गंगू राम मुसाफिर को भारी बहुमत से विजयी बनाए।

इससे पूर्व उन्होंने आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के विरोध में एस डी एम के माध्यम से प्रदेश के राज्यपाल को एक ज्ञापन दिया। ज्ञापन में कहा गया है कि सत्ता रूढ़ भाजपा के विधानसभा अध्यक्ष राजीव बिंदल, सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य मंत्री महेंद्र सिंह के खिलाफ चुनाव अधिकारी को की गई शिकायतों पर कोई ठोस कार्यवाही नहीं की जा रही है। उन्होंने राज्यपाल से ऐसे नेताओं के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है।

इस दौरान उनके साथ पार्टी प्रत्याशी गंगू राम मुसाफिर के अतिरिक्त कांग्रेस पार्टी के जिला और मंडल पदाधिकारी भी मौजूद थे।

सं शर्मा

वार्ता

More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image