Friday, Apr 26 2024 | Time 13:54 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पेहोवा खेल हब के रूप में अपनी पहचान बनाएगा:संदीप

चंडीगढ़, 20 नवम्बर(वार्ता) हरियाणा के खेल मंत्री और हॉकी इंडिया के पूर्व कप्तान संदीप सिंह ने कहा है कि विश्व प्रसिद्ध तीर्थ स्थल पिहोवा राज्य ही नहीं बल्कि देश में एक खेल हब के रुप में अपनी पहचान बनागा तथा इसके लिए पूरी योजना तैयार की जाएगी।
श्री सिंह विधानसभा चुनावों में जीत के लिये आज पिहोवा के सतोड़ा, मोरथली, हमीरा फार्म, स्याण सैयदां, बाखली खुर्द सहित अन्य गांवों के धन्यवादी दौरे के दौरान अपने सम्बोधन में कहा कि सतह स्तर पर खिलाड़ियों को तराशने का काम किया जाएगा तथा आधुनिक खेल सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। इससे पहले उनका सभी गांवों में हजारों लोगों ने गर्मजोशी के साथ स्वागत किया और सरकार द्वारा मंत्री बनाए जाने पर खुशी का भी इज़हार किया।
खेल मंत्री ने सतोड़ा गांव में पंचायत घर का निर्माण, शिवधाम सड़क, बच्चन घर से ड्रैन तक फिरनी का निर्माण करने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि वह जनता का सेवक बनकर काम करेंगे और सामूहिक विकास कार्यो को प्राथमिकता देंगे। उन्होंने इस मौके पर सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को क्षेत्र में चल रहे सभी विकास कार्य निर्धारित समयावधि में पूरा करने के निर्देश दिये और कहा कि लापरवाही बरतने पर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि खेतों की तरफ जाने वाले सभी रास्तों को पक्का किया जाएगा। सड़काें, पेयजल, पानी की निकासी, बिजली से सम्बन्धित तमाम व्यवस्थाएं भी की जाएंगी और राज्य सरकार की प्रत्येक योजना का लाभ समाज के अंतिम व्यक्ति को मिलेगा।
श्री सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार ने करतारपुर जाने के लिए कारिडोर बनाने का काम किया है। इस तीर्थ स्थली में गरीब और जरुरतमंद श्रद्धालु भी दर्शन करने के लिए जा सकेंगे। इस हलके में करतारपुर जाने वाले जरुरतमंद लोगों को सरकार की तरफ से हरसम्भव सहायता भी मुहैया कराएंगे।
रमेश2005वार्ता
More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image