Friday, Apr 26 2024 | Time 14:50 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


रणजीत सिंह जनता से बोले, काम की तारीफ नहीं, कमी हो तो पहले बताना

सिरसा, 30 नवम्बर(वार्ता) हरियाणा के बिजली मंत्री रणजीत सिंह ने रानियां हलके में अपने धन्यवादी दौरे के दौरान ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए कहा कि विकास कार्यों में उनकी तरफ से कोई कसर नहीं रहेगी और उनके काम की तारीफ बेशक न करना लेकिन कमी हो तो जरूर बताना।
श्री सिंह ने कहा कि तारीफ आदमी को अपने लक्ष्य से भटका देती है जबकि अगर कुछ कमी हो तो कार्य को और बेहतर करने की प्रेरणा देती है। बिजली मंत्री ने शनिवार को रानियां हलके के ओटू, अभाली, लहरांवाली, नकोड़ा, संतनगर आदि गांवों में धन्यवादी दौरे के दौरान लोगों को सम्बोधित करते हुये यह बात कही। इससे पहले शुक्रवार देर सांय उन्होंने भुन्ना, चक्का, केहरवाला, बचेर, नथोर, मौम्मड़ आदि गांवों का भी दौरा किया। इस दौरान बिजली मंत्री का ग्रामीणों ने गर्मजोशी से स्वागत किया।
बिजली मंत्री ने मतदाताओं का आभार व्यक्त करते हुए कहा “यह जीत मेरी नहीं बल्कि पूरे हलके की है और मुझे मिला सम्मान पूरे हलके का सम्मान है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा मुझे दिए गए इस सम्मान की मैं पूरी लाज रखूंगा और पूरे प्रदेश में बिजली विभाग से सम्बंधित कोई भी समस्या नहीं रहेगी। उन्होंने कहा कि हलके के विकास में कोई कसर नहीं रहेगी। उन्होंने कहा कि हलके के विकास से संबंधित किसी भी विभाग का कार्य हो तो इसमें कोई संकोच न करना। प्रदेश में बिना भेदभाव के विकास कार्य के लिए सभी विभागों द्वारा आपसी तालमेल से कार्य करवाए जाएंगे “।
रणजीत सिंह ने कहा कि बिजाई के समय किसान को बिजली की अधिक जरूरत रहती है। इसी को ध्यान में रखते हुए खेतों में बिजली का समय 10 घंटे किया गया है। जरूरत के हिसाब से इसकी समय सीमा बढ़ाई भी जा सकती है। किसानों को बिजली के सम्बंध में कोई शिकायत नहीं आने दी जाएगी। इसके लिए अधिकारियों को विशेष रूप से हिदायत दी गई है। इसके अलावा नहरी पानी के मामले में हलके में कोई कमी नहीं रहेगी और जल्द ही बिजली के लटके तार और टेडे खम्भों को बदला जाएगा।
उन्होंने बिजली विभाग के अधिकारियों को बिजली शिकायत केंद्रों में फोन पर मिलने वाली सभी शिकायतों पर गौर करने और समस्या का जल्द समाधान करने के निर्देश दिये और साथ ही चेतावनी दी कि इसमें अगर किसी अधिकारी या कर्मचारी की लापरवाही पाई गई तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि बिजली संबंधी विकास कार्य के दौरान अधिकारियों व कर्मचारियों का सहयोग करें और अगर कोई समस्या आती है तो तुरंत उन्हें अवगत कराएं। उन्होंने कहा कि जिन गांवों में बिजली घर बनाने की आवश्यकता है वे ग्राम पंचायतें अपना प्रस्ताव भेजें, उस पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।
बिजली मंत्री ने कहा कि जिला में बढ़ती नशे की बिक्री बहुत बड़ी समस्या है और यह युवाओं को गलत दिशा में ले जा रहा है। उन्होंने कहा कि नशा बेचने पर पूर्ण रोक लगाना उनकी प्राथमिकताओं में से एक है। इस दिशा में कार्य शुरू कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि चिट्टा की बिक्री किसी कीमत पर नहीं होने दी जाएगी। उन्होंने मौके पर मौजूद थाना प्रभारी को निर्देश दिए कि चिट्टा की बिक्री पर पूर्णत: रोक के लिए सख्त कदम उठाए जाएं। चिट्टा बेचने वालों को तुरंत गिरफ्तार करें और चिट्टा बेचने वालों की पैरवी करने वालों पर भी कार्रवाई करें। उन्होंने कहा कि जो अधिकारी नशा बेचने में संलिप्त पाया जाता है या नशा बेचने वाले की पैरवी करता पाया जाता है उसे किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा।
रमेश1835वार्ता
More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image