Friday, Apr 26 2024 | Time 12:49 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पुक्का-पुटिया, पॉली एसोसिएशन ने अपनी समस्याओं के समाधान के लिए मुख्यमंत्री के हस्तक्षेप की लगाई गुहार

अमृतसर, 30 नवंबर (वार्ता) पंजाब अनएडेड कॉलेजिस एसोसिएशन (पुक्का), पंजाब अनएडेड टेक्निकल इंस्टीट्यूशन एसोसिएशन (पुटिया) और पॉलीटेक्निक एसोसिएशन ने कश्मीरी छात्रों के मामले में पंजाब के मुख्यमंत्री के हस्तक्षेप की सराहना की। उन्होंने मुख्यमंत्री को आश्वासन दिया कि सभी अनएडेड कॉलेजिस उनके साथ हैं और कश्मीरी विद्यार्थियों के साथ देश के अन्य राज्यों के विद्यार्थियों की पूरी सहायता करेंगे।
डॉ अंशु कटारिया, अध्यक्ष, पुक्का ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह से गुहार लगाई कि वह एमआरएस-पीटीयू, बठिण्डा, आईकेजी-पीटीयू, जालंधर, पंजाब स्टेट बोर्ड ऑफ टेक्निकल एजूकेशन और अन्य सरकारी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालयों को निर्देश दे कि वह कॉलेजेस से परीक्षा फीस के लिए अग्रिम तिथि के चेक और फीस अदायगी के लिए दबाव न डाले जब तक सरकार लंबित 1200 करोड़ रुपये की राशि आवंटित नहीं कर देती जो पिछले तीन वर्ष से बकाया है।
पुटिया के अध्यक्ष डॉ गुरमीत सिंह धालीवाल ने भी पंजाब के मुख्यमंत्री से आग्रह किया कि वह यूनिवर्सिटी के अधिकारियों को निर्देश जारी करें कि जिन छात्रों की योग्यता कश्मीर में कर्फ्यू के कारण दस्तावेज जमा न करने के कारण लंबित है, उन्हें हटा दिया जाए।
पॉली एसोसिएशन के सरदार राजिंदर सिंह धनोआ ने कहा कि एसोसिएशन हमेशा सरकार का समर्थन करने के लिए तैयार हैं लेकिन साथ ही बोर्ड कभी भी छात्रों के कल्याण के बारे में नहीं सोचता। बोर्ड ने लगभग 70 पॉलिटेक्निक कॉलेजों के परीक्षा केंद्रों को स्थानांतरित कर दिया, जिससे 20,000 छात्र प्रभावित हुए। दूसरी ओर, बी.एड फेडरेशन के सरदार निर्मल सिंह ने कहा कि पंजाबी यूनिवर्सिटी पटियाला और अन्य संबद्ध युनिवर्सिटी कॉलेजों से दस्तावेजों और शुल्क को देर से जमा करने के लिए जुर्माना वसूल रहे हैं जो बहुत ही निंदनीय है।
इस बीच, पंजाब अनएडेड डिग्री कॉलेज एसोसिएशन (पुडका) के अध्यक्ष श्री एस.एस. चटठा ने कहा कि सरकार द्वारा अनएडेड कॉलेजों के लिए निर्धारित फीस स्ट्रक्चर और वास्तविक संवितरित राशि में के बीच बहुत बड़ा अंतर है। उन्होंने सरकार से आग्रह किया कि ऐसे मुद्दे 2-3 साल से लंबित हैं जिन्हें जल्द से जल्द हल किया जाना चाहिए।
सं.ठाकुर. श्रवण
वार्ता
More News
मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

25 Apr 2024 | 11:51 PM

मलोट, मुक्तसर 25 अप्रैल (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने गुरुवार कहा है कि किसानों को मुआवजा देने से इन्कार करने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान उनकी कड़ी मेहनत से उगायी गयी गेंहू की फसल को नहीं उठाकर उनके जख्मों पर नमक छिड़क रहे हैं, क्योंकि इसके परिणामस्वरूप मंडियां पूरी तरह से जाम हो गयी हैं।

see more..
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image