Friday, Apr 26 2024 | Time 08:48 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


अनएडेड कॉलेजों ने सरकारी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी के शुल्कों पर जतायी आपत्ति

अमृतसर, 03 दिसंबर (वार्ता) पंजाब के अनएडिड कॉलेजों की ज्वाइंट एक्शन कमेटी (जैक) ने पोस्ट मैट्रिक छात्रवृति के वितरण से पहले सरकार द्वारा छात्रों से अलग-अलग फीस लेने पर आपत्ति व्यक्त की है।
जैक की आज हुई बैठक में अश्वनी सेखड़ी ने बताया कि अनएडेड कॉलेजों को वित्तीय संकट से अस्थायी राहत देने के लिए जैक सरकारी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालयों और बोर्ड से अनएडेड कालेज के विभिन्न शुल्क को हटाने के अनुरोध के साथ सरकार से संपर्क करेगी।
पुक्का के अध्यक्ष डॉ अंशु कटारिया ने कहा कि वर्ष 2016-17(आंशिक), 2017-18 और 2018-19 के लिए पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति (पीएमएस) 1200 करोड़ रुपये से अधिक लंबित है। इसके अलावा, 2019-20 की छात्रवृत्ति 400-500 करोड़ रुपये लंबित होने की आशंका है, जिसके कारण कॉलेज संबद्धता शुल्क, पंजीकरण शुल्क, छात्रों से संबंधित धन, निरंतरता शुल्क, परीक्षा शुल्क और अन्य विश्वविद्यालय/बोर्ड शुल्क का भुगतान करने में सक्षम नहीं हैं।
नर्सिंग कॉलेज एसोसिएशन के अध्यक्ष चरणजीत सिंह वालिया ने कहा कि सरकार पोस्ट मैट्रिक छात्रवृति के वितरण से पहले ऐसी अलग-अलग फीसें नहीं ले सकती क्योंकि बहुत से मामलों में ऐसा हुआ है कि न तो विद्यार्थी और न ही विद्यार्थी ने कॉलेजे को फीस अदा की है। दूसरी तरफ सरकारी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/बोर्ड एमआरएस-पीटीयू, बठिण्डा, आईकेजी-पीटीयू, जालंधर, बीएफयूएचएस, फरीदकोट, पंजाबी यूनिवर्सिटी, पटियाला और पंजाब स्टेट बोर्ड ऑफ टेक्निकल एजूकेशन एण्ड इण्डस्ट्रियल ट्रैनिंग (पीएसबीटीई) अनएडेड कॉलेज से कई अलग-अलग चार्ज लगाते हैं।
सं. ठाकुर.श्रवण
वार्ता
More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image