Friday, Apr 26 2024 | Time 13:14 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


गत दो वर्षों से 174 नये रूट पर बस सेवाएं, सात और रूट स्वीकृत: ठाकुर

शिमला, 30 दिसम्बर(वार्ता) हिमाचल प्रदेश के परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा है कि परिवहन निगम ने गत दो वर्षों में 174 नये रूटों पर अपनी सेवाएं शुरू की है जिससे जनता को 25291 अतिरिक्त किलोमीटर यातायात सुविधा उपलब्ध हुई है। इसके अलावा सात और नये बस रूटों को आज मंजूरी प्रदान की गई है।
श्री ठाकुर ने कहा कि सात नये रूटों में मंडी-तल्यार-पैडी बस रूट का साईहाल तक विस्तार, सरकाघाट-गारली-टीहरा बस सेवा का सकोहटा तक विस्तार, शिमला-अणु बस सेवा को वाया जुनी करने, सुंदरनगर से बाड़ी स्कूली बच्चों एवं आम जनता हेतु नई बस सेवा शुरू करने, मंडी-रिवालसर-सरकाघाट बस सेवा को जनहित में वाया पैटरान दुर्गापुर करने, सुजानपुर-गलोटी बस सेवा को भेड़ी-नाग मंदिर लाहड़ू के बजाय भेड़ी-भलुंदर-डली-कुहन वाया लाहड़ू गलोटी करने तथा होशियारपुर-चम्बापतन-ज्वाला जी बस सेवा का टिल तक विस्तार करने को मंजूरी दी गई है।
उन्हाेंने कहा कि निगम बिलासपुर, मंडी, कुल्लू, तारादेवी एवं जसूर में आधुनिक चालक प्रशिक्षण संस्थान स्थापित कर रहा है जिन पर पांच करोड़ रूपये की लागत आएगी। इन प्रशिक्षण केन्द्रों में आधुनिक सिम्युलेटर, पुस्तकालय एवं क्लास रूम का निर्माण किया जाएगा। वाहन चालकों को जागरूक करने के उद्देश्य से सरकार काॅर्पोरेट सामाजिक दायित्व एवं हिमाचल पथ परिवहन निगम द्वारा स्थापित चालक प्रशिक्षण संस्थाओं को आधुनिक तकनीकों से लैस करने पर भी काम कर रही है। ऊना में हौंडा की मदद से स्थापित सेफ्टी ड्राइविंग एजुकेशन सेंटर ने कार्य करना आरम्भ कर दिया गया है।
सं.रमेश1740वार्ता
More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image