Friday, Apr 26 2024 | Time 13:42 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर के नाम पर गरीबों को गुमराह कर रही भाजपा सरकार: कुमारी शैलजा

सिरसा 18 जनवरी(वार्ता)हरियाणा कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष कुमारी शैलजा ने कहा है कि केंद्र की भाजपा सरकार राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर के नाम पर गरीबों को गुमराह कर रही है।
उन्होंने आज यहां कहा कि भारतीय सभ्यता हजारों वर्ष पुरानी भाईचारे की सभ्यता है जिसे बदला नहीं जा सकता। कुमारी शैलजा आज यहां कांग्रेस भवन में प्रदेश स्तरीय सम्मेलन के उद्घाटन अवसर पर बोल रही थी।उन्होंने कहा कि गरीबों तथा पिछड़ा वर्ग के लोगों में अशिक्षा ज्यादा होने के कारण उनके पूर्वज अपनी जन्म तिथि का सही तरीके से बता नहीं पाते इसलिए राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर बनाना बेमानी है।
उन्होंने कहा कि देश में प्रदेश में जहां नौजवानों को नौकरी नहीं मिल रही ,मजदूर गरीब के हाथ खाली है किसान व्यापारी मरा पड़ा है महंगाई सातवें आसमान को छू रही है। पिछले पिछले छह वर्ष में ज़ी डीपी दर निम्न स्तर पर चली गई है। भाजपा आम आदमी की हितैषी नहीं है। भाजपा अपने पांच साल से अधिक के शासनकाल में हुए कार्यों की जवाबदेही से बचने के लिए जाति धर्म संप्रदाय के नाम पर दंगे करवा रही है।
उन्होंने भाजपा -जजपा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि दोनों दल परस्पर विरोधी दल हैं । सरकार पर न तो पार्टी को विश्वास है और न ही विधायकों को। सम्मेलन को पार्टी के प्रदेश महासचिव डॉ राकेश, पूर्व विधायक बर सिंह बेनीवाल, होशियारी लाल शर्मा, डॉ सुभाष जौधपुरिया, डबवाली के विधायक अमित सिहाग, प्रदेश महिला कांग्रेस के अध्यक्ष सुधा भारद्वाज सहित कई कांग्रेसी नेताओं ने संबोधित किया।
कुमारी शैलजा ने कहा कि कांग्रेस देश को विकास की राह पर लेकर आई। उन्होंने कहा कि आज भाजपा गांधी और नेहरू का नाम मिटाना चाहती है लेकिन ऐसा संभव नहीं है।
सम्मेलन के बाद पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार सीआईडी विभाग को लेकर प्रदेश की जनता को गुमराह कर रही है, प्रदेश की जनता को सीआईडी विभाग से कुछ नहीं लेना देना है। प्रदेश में जहां महिलाओं पर अत्याचार बढ़ा है वही नशे का खुलकर कारोबार हो रहा है तथा कानून व्यवस्था बिगड़ चुकी है।
उन्होंने कहा कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी 23 जनवरी को आजाद हिंद फौज ,26 जनवरी को गणतंत्र दिवस ,30 जनवरी को महात्मा गांधी का शहीदी दिवस प्रदेश स्तर पर मनाएगी।
सं शर्मा
वार्ता
More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image