Friday, Apr 26 2024 | Time 08:34 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हरियाणा में कोरोना मामलों की कुल संख्या पहुंची 87

चंडीगढ़, 06 अप्रैल(वार्ता) हरियाणा में कोरोना से संक्रमित मरीजों के आज 11 नये मामले सामने आने के बाद राज्य में इनकी कुल संख्या बढ़ कर 87 तक पहुंच गई है। वहीं इनमें से दो लोगों की मौत हो चुकी है और 15 मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी जा चुकी है।
राज्य के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग द्वारा आज यहां जारी एक बुलेटिन में यह जानकारी दी गई और इस तरह राज्य कोरोनों के सक्रिय मामले अब 70 हैं। राज्य में विदेश से लौटे लोगों की पहचान का आंकड़ा अब 17502 तक पहुंच गया है। राज्य में कोरोना संक्रमितों के सम्पर्क में आये लोगों की संख्या 702 हो गई है। ऐसे में विदेश से लौटे और कोरोना संक्रमितों के सम्पर्क में आये कुल 18204 लोगों को निगरानी में रखा गया है जिनमें से 4114 लोगों से क्वारंटाईन अवधि पूरी कर ली है तथा शेष 14090 लोग निगरानी में हैं। राज्य में कोरोना जैसे लक्ष्णों को लेकर 538 लोग अस्पतालों में भर्ती हैं। अब तक 2184 कोरोना संदिग्धों के नमूने जांच के लिये भेजे गये जिनमें से 1639 नेगेटिव तथा 87 पॉजिटिव पाये गये। 458 सैम्पल की रिपोर्ट अभी आनी बाकी है। 87 पॉजिटिव मरीजों में से 15 को ठीक होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है तथा दो ही मौत हुई है।
बुलेटिन के अनुसार 87 पॉजिटिव मामलों में से छह श्रीलंकाई, एक नेपाल, छह उत्तरप्रदेश, पांच तमिलनाडू, चार पश्चिम बंगाल, केरल और बिहार तीन-तीन, तेलंगाना-दो, पंजाब, कर्नाटक, चेन्नई, असम और महाराष्ट्र का एक-एक मामला शामिल है।
कोरोना के पलवल से नौ और नूंह से दो नये मामले आज सामने आये। इस तरह पलवल में 26, गुरूग्राम में 18, फरीदाबाद में 14, नूंह में दस, पानीपत में चार, सिरसा और अम्बाला में तीन-तीन, भिवानी और पंचकूला में दो-दो, हिसार, करनाल, कैथल, सोनीपत और रोहतक में एक-एक पॉजिटिव मामले सामने आया है।
कुल पॉजिटिव मामलों में से गुरूग्राम में नौ, पानीपत में तीन तथा फरीदाबाद, पलवल और सोनीपत में एक-एक मरीज को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है। राज्य में करनाल और रोहतक से एक-एक मौत होने की बुलेटिन में जानकारी दी गई है।
रमेश 1500वार्ता
More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image