Friday, Apr 26 2024 | Time 13:22 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सोनीपत में कोरोना के 71 नए मामले सामने आए

सोनीपत 05 जून (वार्ता) हरियाणा के सोनीपत में शुक्रवार को वैश्विक महामारी कोरोना वायरस ‘कोविड-19’ संक्रमण के 71 नए मामलों की पुष्टि हुई है। जिले में यह महामारी तेजी से अपने पांव पसारने लग गई है। एकाएक ज्यादा मामले आने से प्रशासन में भी हड़कंप मच गई है।
उपायुक्त श्याम लाल पूनिया ने कहा कि आज सोनीपत में कोरोना के 71 नये पॉजिटिव मामले मिले हैं। जिले में यह अभी तक एक दिन में सर्वाधिक संख्या है। इन नये मामलों के साथ कोरोना वायरस के संक्रमण का आंकड़ा अब 332 तक पहुंच गया है।
श्री पूनिया ने बताया कि सोनीपत के शहरी क्षेत्र के अंतर्गत ककरोई रोड पर एक 20 वर्षीय युवक, अशोक विहार में भी एक 26 वर्षीय युवक, जीवन नगर में एक 60 वर्षीय बुजुर्ग, जीवन नगर में ही एक अन्य 35 वर्षीय युवक, शहर में एक अन्य क्षेत्र में भी एक 25 वर्षीय युवक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिली है।
होली चाइल्ड स्कूल के निकट रूप नगर में एक 27 वर्षीय युवक, गोपाल नगर में एक 55 वर्षीय बुजुर्ग, कपड़ा मार्केट राम बाजार में एक 52 वर्षीय दुकानदार, वेस्ट रामनगर में एक 61 वर्षीय वृद्ध, खान कालोनी में एक 51 वर्षीय व्यक्ति, जमालपुरा में भी एक 52 वर्षीय व्यक्ति तथा चिंतपूर्णी कालोनी में एक 34 वर्षीय महिला कोरोना संक्रमित मिली है।
उपायुक्त ने बताया कि पीपली गांव में 50 वर्षीय दंपत्ति, खरखौदा में एक 37 वर्षीय व्यक्ति, बीसवां मील में एक 44 वर्षीय व्यक्ति, बिलंदपुर गांव में एक 45 वर्षीय व्यक्ति, नाथूपुर गांव में एक 33 वर्षीय, कुंडली में एक 34 वर्षीय और मंगोलपुर कलां एक 38 वर्षीय व्यक्ति, पीपली खेड़ा में एक 23 वर्षीय महिला, बहालगढ़ में एक 50 वर्षीय व्यक्ति, रोहणा गांव में एक 60 वर्षीय महिला, बली ब्राह्मणान में एक 62 वर्षीय महिला एवं एक 68 वर्षीय वृद्ध, मछरौली में एक 28 वर्षीय महिला, लिवान गांव में एक युवक तथा मोई गांव में एक 33 वर्षीय युवक कोरोना संक्रमित मिला है।
उन्होंने बताया कि गन्नौर के शहरी क्षेत्र के तहत बसंत विहार में एक 30 वर्षीय युवक, एक 32 वर्षीय युवक, 47 वर्षीय व्यक्ति व 60 वर्षीय वृद्ध भी कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं। शास्त्री कालोनी में जुडवां भाइयों वे एक नन्ही बालिका समेत समेत इनके परिवार के सात व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।
उन्होंने बताया कि आज राई इलाके में कोरोना संक्रमण के 13 मामले सामने आए हैं। राई में सरकारी स्कूल के निकट रहने वाली 20 वर्षीय महिला, एक वर्ष का नन्हा बच्चा, 20 वर्षीय अन्य महिला, तीन वर्षीय बालक , नौ वर्षीय लडक़ा, तीन वर्षीय एक और बालक, 21 वर्षीय युवक व 37 वर्षीय युवक तथा 28 वर्षीय युवक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। यहां की फूफा की कालोनी में 23 वर्षीय महिला, एक 18 वर्षीय युवक और एक 34 वर्षीय महिला कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।
इसके अलावा जिले के अन्य इलाकों से विभिन्न आयु वर्ग के 19 लोगों के कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।
सभी संक्रमितों को कोविड-19 अस्पताल खानपुर कलां रेफर किया जा रहा है।
सं. उप्रेती
वार्ता
More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image