Friday, Apr 26 2024 | Time 06:36 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कोविड-19 के बीच स्टेज कैरिज स्कीम को लाने की कोशिश, रोडवेज कर्मचारियों ने किया विरोध

भिवानी, 08 जून (वार्ता) कोविड-19 महामारी के बीच हरियाणा सरकार की तरफ से परिवहन विभाग में ‘स्टेज कैरिज स्कीम 2016‘ दोबारा लाने के प्रयासों का आरोप लगाते हुए हरियाणा रोडवेज तालमेल कमेटी ने आज विरोध प्रदर्शन किया।
कमेटी ने स्थानीय बस स्टैंड पर प्रदर्शन किया जिसका नेतृत्व राजेश शर्मा, पवन फोगाट, सज्जन शर्मा व युद्धवीर सिंह आदि ने किया। प्रदर्शन के बाद कमेटी नेताओं ने स्कीम को रद्द करवाने को लेकर यातायात प्रबंधक को ज्ञापन दिया।
उससे पूर्व प्रदर्शन को संबोधित करते हुए कमेटी के नेताओं ने कहा कि यह स्कीम विभाग हित या जनहित में न होकर निजी बस संचालकों के हित में थी। उन्होंने कहा कि सरकार ने 2017 में इस स्कीम को लागू करने का प्रयास किया तो
कमेटी ने चार दिन की हड़ताल की थी जिसके बाद तत्कालीन परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार की अध्यक्षता में हुई बैठक में स्कीम को रद्द करने का फैसला लिया गया। सरकार की तरफ से शपथ पत्र देने पर उच्च न्यायालय की तरफ से स्कीम को रद्द करने के आदेश पारित किये गये थे। लेकिन कोविड-19 महामारी के दौरान गुपचुप तरीके से सरकार हाईकोर्ट के
आदेशों की उल्लंघना कर प्राईवेट बसों को लाने के प्रयास किये जा रहे हैं, जो किसी भी सूरत में बर्दास्त नहीं किया जायेगा।
उन्होंने कहा कि जनता की मांग अनुसार 273 मुख्य मार्गों पर पहले से ही हरियाणा रोडवेज बसें बेहतर सुविधा दे रही हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा रोडवेज की बसें छात्र-छात्राओं सहित 43 श्रेणियों को रियायती व फ्री यात्रा उपलब्ध
करवा रही हैं। हरियाणा रोडवेज की तरफ से प्रति बस प्रति माह 40-60 हजार रूपए तक का टैक्स सरकार को दिया जा रहा है, जबकि प्राईवेट बस मात्र 14 हजार रूपए प्रति माह टैक्स का भुगतान करती है।
सं महेश विजय
वार्ता
More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image