Friday, Apr 26 2024 | Time 16:17 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए अपनाई जाएगी नई रणनीति

जालंधर, 25 जून (वार्ता) पंजाब के जालंधर में जिला प्रशासन ने कोरोना वायरस‘कोविड-19’के प्रसार को रोकने के लिए नयी रणनीति अपनाने का फैसला किया है।
जिला उपायुक्त घनश्याम थोरी ने आज कहा कि जिला प्रशासन एक नयी रणनीति के माध्यम से अधिक संवेदनशील क्षेत्रों और हॉट स्पॉट इलाकों में कोविड-19 महामारी के प्रसार की जांच करेगा। उन्होंने कहा कि इस नई रणनीति के अनुसार सकारात्मक मामलों के जीआईएस डेटा, सकारात्मक रोगियों के सामाजिक-आर्थिक प्रोफाइल, संक्रमण के संभावित स्रोतों और अन्य के विश्लेषण पर जोर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि एकल बिंदु एजेंडा जिले में कोरोना वायरस के प्रसार पर उचित जांच सुनिश्चित करना है। श्री थोरी ने कहा कि सभी सकारात्मक मामलों का इलाज करते हुए किसी भी मृत्यु दर को रोकने पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा।
उपायुक्त ने कहा कि प्रभावित नियंत्रण और सूक्ष्म-नियंत्रण क्षेत्रों में सख्त प्रवर्तन को इस पैटर्न पर सुनिश्चित किया जाएगा जैसा कि मार्च-अप्रैल के महीनों में किया गया था। इसी तरह, उन्होंने कहा कि सकारात्मक रोगियों के मजबूत अनुरेखण और परीक्षण भी किया जाएगा। श्री थोरी ने कहा कि मास्क पहनने के लिए उचित पालन सुनिश्चित किया जाएगा और इसका अनुपालन सुनिश्चित किया जाएगा।
उपायुक्त ने कहा कि नये सिरे से फोकस घरेलू निगरानी के साथ-साथ कोवा/आरोग्य सेतु डेटा का उपयोग करके संदिग्धों को जल्द पकड़ने पर भी होगा। उन्होंने कहा कि सभी स्तरों द्वितीय और तृतीय अलगाव सुविधाओं में ऑक्सीजन की 100 प्रतिशत उपलब्धता के साथ-साथ आपात स्थिति के लिए स्तर एक की सुविधा में लगभग 2-5 प्रतिशत सुनिश्चित की जाएगी। श्री थोरी ने कहा कि जिले में सभी महत्वपूर्ण मामलों के उपचार के लिए दैनिक आधार पर व्यक्तिगत अनुवर्ती कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी, साथ ही बाहरी लोगों के लिए उचित घरेलू क्वारंटीन के सख्त प्रवर्तन के साथ जिले में इन मुद्दों पर विशेष ध्यान देने से कोविड-19 के प्रसार में मदद मिलेगी।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image