Friday, Apr 26 2024 | Time 08:01 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पूर्व विधायक नीरज भारती चार दिन के पुलिस रिमांड पर

शिमला, 27 जून (वार्ता) राजद्रोह मामले में फंसे हिमाचल प्रदेश के पूर्व विधायक नीरज भारती को स्थानीय अदालत ने चार दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।
ज्ञातव्य है कि नीरज भारती को शुक्रवार को सीआईडी ने गिरफ्तार किया था। सीआईडी ने अदालत से नीरज भारती को एक सप्ताह का रिमांड मांगा। जांच एजेंसी की तरफ से दलील दी गई कि राजद्रोह मामले में नीरज भारती से पूछताछ की जानी है, लिहाजा कम से कम एक सप्ताह तक का रिमांड मिलना चाहिए। अदालत ने सुनवाई के दौरान दोनों पक्षों की दलीलें को सुनने के बाद भारती को तीन दिन के रिमांड पर भेजने का फैसला सुनाया।
नीरज भारती के अधिवक्ता ने बताया कि यह राजनीतिक द्वेष की भावना से बनाया गया मामला है। लोकतंत्र में सबको अभिव्यक्ति की आजादी है। सीआईडी ने सात दिन का रिमांड मांगा लेकिन अदालत ने इसे अस्वीकार कर दिया।
उन्होंने कहा कि नीरज भारती की जमानत के लिए सत्र अदालत में अर्जी दाखिल की गई है जिस पर कोर्ट मंगलवार को सुनवाई कर सकता है। इससे पहले आज करीब दो बजे क्राइम ब्रांच की टीम नीरज भारती को अदालत लेेकर पहुंची। उन्होंने पत्रकारों से कहा कि वह सरकार के खिलाफ संवैधानिक लड़ाई लड़ रहे हैं और इसे आगे भी लड़ते रहेंगे।
उल्लेखनीय है कि अधिवक्ता नरेंद्र गुलेरिया की शिकायत पर सीआईडी ने 20 जून को आईपीसी की धारा 124 ए, 153 ए, 504 और 505 के तहत मामला दर्ज किया था। शिकायत कर्ता के मुताबिक नीरज भारती ने फेसबुक पर कई आपत्तिजनक पोस्ट डाली है। जिससे सरकार के विरुद्ध घृणा तिरस्कार, वैमनस्य आदि का माहौल पैदा हुआ है। उन्होंने आरोपित के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की। सीआईडी ने नीरज भारती को 24 जून को पूछताछ के लिए शिमला बुलाया था। उन्हें तीन दिन तक पूछताछ करने के बाद भारती को सीआईडी ने गिरफ्तार कर लिया है।
भारती को अब 30 जून को कोर्ट में पेश किया जाएगा।
सं शर्मा
वार्ता
More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image