Friday, Apr 26 2024 | Time 14:54 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिमाचल में गत 24 घंटों में पांच आईटीबीपी जवानों समेत कोरोना के 27 नये मामले

हिमाचल में गत 24 घंटों में पांच आईटीबीपी जवानों समेत कोरोना के 27 नये मामले

शिमला, 02 जुलाई (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में गत 24 घंटों में भारत तिब्बत सीमा पुलिस(आईटीबीपी) के पांच जवानों सहित कोरोना के 27 नए मामले सामने आए हैं जिससे राज्य में इस महामारी से संक्रमितों की कुल संख्या 980 पहुंच गई है। राज्य में कोरोनो के कारण अब तक आठ लोगों की मौत हो चुकी है। राज्य में कोरोना के इस समय 340 सक्रिय मामले हैं।

राज्य के स्वास्थय विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव स्वास्थ्य और कोविड-19 के नोडल अधिकारी आर. डी. धीमान ने यह जानकारी देते हुये बताया कि देर रात आए नये मामलों में ऊना से छह, कांगड़ा से पांच, हमीरपुर और किन्नौर से पांच-पांच, मंडी और सिरमौत से दो-दो तथा शिमला और लाहौल-स्पिति से एक-एक नया मामला आया।

राज्य के किन्नौर जिले में आईटीबीपी के पांच जवान कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। ये जवान जम्मू कश्मीर से रिकांगपिओ आए थे। सीएमओ किन्नौर डॉ. सोनम नेगी ने पुष्टि करते हुये बताया कि गत 30 जून को रिकांगपिओ में आईटीबीपी के 164, हिमाचल पुलिस तीन, सड़क सीमा संगठन के पांच कर्मचारियों और एक अन्य को मिलाकर 173 के कोरोना सैंपल लिए गए थे। इन्हें जांच के लिए आईजीएमसी शिमला भेजा गया था। जहां पांच आईटीबीपी जवानों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पांचों जवान आईटीबीपी सेंटर रिकांगपिओ में संस्थागत क्वारंटीन थे। इससे किन्नौर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 13 हो गई है जिनमें 10 सक्रिय मामले हैं जबकि तीन लाेग स्वस्थ हो चुके हैं।

एसडीएम कल्पा डॉ. मेजर अविंदर शर्मा ने बताया कि इस घटना को देखते हुए आईटीबीपी बटालियन रिकांगपिओ को कंटेनमेंट जोन में तब्दील कर पूरी बटालियन को सील कर दिया गया है ताकि कोरोना का सामुदायिक फैलाव न हो सके। उल्लेखनीय है कि चीन के साथ तनाव चलते किन्नौर से लगती सीमा पर चौकसी बढ़ाने के लिए आईटीबीपी जवानों की छुट्टी रद्द कर इन्हें वापिस बुलाया है।

सं.रमेश1554वार्ता

More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image