Friday, Apr 26 2024 | Time 13:52 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पंजाब ने उड़ानों के आगमन को दी मंज़ूरी

चंडीगढ़,04 जुलाई (वार्ता) पंजाब नागरिक विमानन निदेशालय ने विदेशों में फंसे भारतीयों को लाने वाली विभिन्न एयरलायंस / चार्टरों / अन्य ऑपरेटरों को मोहाली और अमृतसर हवाई अड्डे से उड़ान भरने की कुछ शर्तों के साथ अनुमति दे दी है।
आसानी से यातायात की सुविधा के लिए एयरलाईनें यह सुनिश्चित कर सकती हैं कि अन्य राज्यों अर्थात हरियाणा, चंडीगढ़ और हिमाचल प्रदेश के यात्रियों को लेकर जाने वाली उड़ानें मोहाली में उतर सकती हैं, जबकि जम्मू -कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के यात्री अमृतसर पहुँच सकते हैं। जि़ला प्रशासन के साथ सलाह-मशविरा करने और आने वाले यात्रियों को संभालने की योग्यता और सही संस्थागत क्वारंटीन को यकीनी बनाने के बाद उड़ानों का अलग-अलग समय तय हो सकता है । किसी भी हवाई अड्डे और दिन में दो उड़ानें जा सकेंगी । असाधारण हालत में और ज्यादा उड़ानों पर विचार किया जा सकता है।
नागरिक विमानन निदेशक गिरीश दियालन ने आज यहां कहा कि सम्बन्धित राज्य सरकारें अपने नोडल अफसरों को नामज़द कर सकती हैं । नोडल अफसरों के नाम और संपर्क विवरणों की जानकारी ई-मेल के जरिये नागरिक विमानन के निदेशक कार्यालय को दी जा सकती है।
उन्होंने कहा कि अनुमति मिलने की तारीख़ से कम से कम दो दिन पहले अप्लाई की जा सकती है। इसके साथ हवाई अड्डे से इन यात्रियों के यातायात के लिए अन्य जिलों / अन्य राज्य के साथ तालमेल की सुविधा मिलेगी। इसके अलावा सभी यात्रियों को बोर्डिंग / बुकिंग से पहले सम्बन्धित राज्य की क्वारंटीन ज़रूरतों से अवगत करवाया जाना चाहिए।
पंजाब से आने वाले सभी यात्री कोवा एप को डाउनलोड करेंगे और एप पर अपने मंजिल जिलों में अपनी संस्थागत क्वारंटीन के लिए होटलों में पहले से बुकिंग करवानी यकीनी बनाऐंगे। केंद्रीय गृह मंत्रालय और पंजाब सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुसार राज्य में आने वाले सभी अंतरराष्ट्रीय यात्री सात दिन तक संस्थागत क्वारंटीन में जाएंगे और उसके बाद सात दिनों के लिए अपने घरों में क्वारंटीन होंगे।
शर्मा
वार्ता
More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image