Friday, Apr 26 2024 | Time 15:16 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


बाढ़ की रोकथाम के सभी आगामी प्रबन्ध मुकम्मल किए जाएं: तिवारी

नवांशहर, 06 जुलाई (वार्ता) पंजाब के श्री आनन्दपुर साहब से सांसद मनीष तिवारी ने सोमवार को जिला प्रबंधकीय परिसर नवांशहर में संभावित बाढ़ की रोकथाम हेतु किए जा रहे आगामी प्रबंधों बारे जिले के अलग-अलग विभागों के अधिकारियों के साथ एक विशेष बैठक की और 21 जुलाई तक सभी प्रबंध मुकम्मल करने की हिदायत दी।
सांसद मनीष तिवारी ने कार्यकारी इंजीनियर ड्रेनेज को सतलुज दरिया और धुस्सी बांध पर बाढ़ की रोकथाम हेतु सभी प्रबंध मुकम्मल किए जाने और यह काम बरसात से पहले संभावित बाढ़ की स्थिति से निपटने के उद्देश्य से 21 जुलाई तक पूरा किए जाने की हिदायत दी। उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष जो क्षेत्र प्रभावित हुए थे, जिनमें बलाचौर सब डिविजन में बेला ताजोवल, दुगरी और नवांशहर सब डिविजन में ताजोवाल मंडाला, बुर्ज टहल दास में आगामी प्रबंध पहल के आधार पर किए जाएं। इसके अलावा बरसातों के सीजन के दौरान ड्रेनेज विभाग के साथ जिले के अन्य इंजीनियरिंग विंग जिनमें नहरी विभाग, पंचायती राज, जल सप्लाई एवं सेनिटेशन, मंडी बोर्ड और लोक निर्माण विभाग का तालमेल यकीनी बनाया जाए ताकि आम लोगों के जानमाल की रक्षा की जा सके। उन्होंने अधिकारियों को निजी तौर पर सतलुज दरिया, धुससी बांध व संभावित बाढ़ के दौरान अन्य प्रभावित होने वाले क्षेत्रों का दौरा करने की और समय रहते हुए सभी प्रबंधों को यकीनी तौर पर मुकम्मल करवाएं जाने की हिदायत दी।
जिला उपायुक्त डॉ शेना अग्रवाल ने सांसद को भरोसा दिया कि अधिकारियों को बरसातों से पहले संभावित बाढ़ की रोकथाम हेतु आगामी जरूरी प्रबंध करने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं और अलग-अलग विभागों के अधिकारियों को आपसी तालमेल के साथ इन प्रबंधों पर लगातार निगरानी रखने को कहा गया है। बैठक में विधायक नवांशहर अंगद सिंह, विधायक बलाचौर चौधरी दर्शन लाल मंगूपुर, जिला योजना बोर्ड के चेयरमैन सतबीर सिंह पल्लीझिक्की, चेयरमैन चमन सिंह भानमाजरा और पंजाब लार्ज इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट बोर्ड के चेयरमैन पवन दीवान भी मौजूद रहे।
डॉ शेना अग्रवाल ने कहा कि जिला प्रशासन अपने नागरिकों की सुरक्षा को लेकर पूरी तरह से चौकस है और दरिया के बांधों की निगरानी में कोई लापरवाही नहीं बरती जाएगी। उन्होंने बताया कि दरिया के बांधों की जहां कहीं भी मरम्मत की जरूरत है उस पर तुरंत करवाई जा रही है ताकि लोगों के जानमाल की रक्षा हो सके।
ठाकुर राम
वार्ता
More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image