Friday, Apr 26 2024 | Time 15:18 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कांग्रेस हिमाचलियों के अपने ही राज्य लौटने का विरोध कर रही है: जयराम

कांग्रेस हिमाचलियों के अपने ही राज्य लौटने का विरोध कर रही है: जयराम

शिमला, 13 जुलाई (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि देश और प्रदेश में लम्बे समय से राज करने वाली कांग्रेस आज अपने ही लोगों का अपने राज्य में वापिस लौटने पर विरोध कर रही है।

श्री ठाकुर ने आज यहां मीडिया से अनौपचारिक बातचीत में कहा कि कांग्रेस के लोग बाहरी राज्यों में फंसे अपने ही बच्चों के हिमाचल आने का विरोध कर रहे हैं। उन्होंने कांग्रेस को नसीहत दी कि वह कोरोना जैसी महामारी के संकट के दौर में भी राजनीति करने से बाज नहीं आ रही है जबकि सरकार ने तमाम विपरीत परिस्थितियों और संकट के बावजूद विकास कार्य जारी रखे। अब तो सरकार ने प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए योजनाओं के शिलान्यास और उद्घाटन शुरू कर दिए हैं। साथ ही विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों सहित जनता के साथ भी संवाद स्थापित करना शुरू कर दिया है। सचिवालाय में एकल खिड़की के माध्यम से आए कई आवेदनों को आज भी मंजूरी दी गई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में विकास कार्य किसी कीमत पर न रूकें इसके लिए प्रदेश सरकार लगातार प्रयासरत है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की लंच डिप्लोमेसी पर श्री ठाकुर ने इसे कांग्रेस का निजी कार्यक्रम बताया। अब इस कार्यक्रम में कौन आया और कौन नहीं आया यह मर्जी पर निर्भर है। उन्होंने कहा कि नेताओं को समझना होगा कि अब जो दौर बीत चुका है वह वापिस नहीं आएगा। बदली हुई परिस्थितियों को स्वीकार करना होगा। अब किसी को भी कार्यक्रम में आने के लिए बाध्य नहीं कर सकते। उन्होंने कहा कि कांग्रेस, भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) या उसकी सरकार पर टिप्पणी करने से बेहतर खुद को सम्भालें। आज राज्यभर से नेता आए और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की धज्जियां उड़ाई गई। उन्होंने कहा कि नियम सभी के लिए बराबर हैं।



राजस्थान कांग्रेस में गतिरोध पर किसी टिप्पणी से इंकार करते हुए श्री ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस खुद को सम्भाल नहीं पा रही है और उसके अपने ही लोग खुली बगावत पर उतर आए हैं। कांग्रेस आरोप लगा रही है कि ये सब भाजपा करा रही है जबकि हकीकत यह है कि भाजपा का इस सबसे कोई लेना देना नहीं है। कांग्रेस में नेतृत्व की लड़ाई है जो अब चैराहे पर आ गई है। उन्होंने प्रदेश कांग्रेस को 48 घंटे के अल्टीमेटम देने पर कहा कि उसे समझना चाहिए कि राज्स्थान में कांग्रेस की अपनी सरकार है और वहां वरिष्ठतम नेता अशोक गहलोत मुख्यमंत्री है। राजस्थान के मुकाबले हिमाचल में कोरोना काफी कम है। देश में कोरोना की स्थिति में हिमाचल अन्य राज्यों की तुलना में सबसे बेहतर स्थिति में है।

उन्होंने कहा हिमाचल एक पर्यटन राज्य है और यहां औद्योगिक और अन्य आर्थिक क्षेत्र अब खोल दिए गए हैं। पर्यटन से जुड़े लोग बेरोजगार हो गए हैं। होटल व्यवसाय और अन्य बहुत से लोग चाहते थे कि जब औद्योगिक समेत अन्य आर्थििक गतिविधियां खोल दी गई हैं तो पर्यटन को भी खोला जाये क्योंकि इस क्षेत्र के बहुत से बेरोजगार बैठे हैं। उन्होंने कहा कि आज जो पर्यटक हिमाचल आ भी रहे है वे पूरे नियम कायदों के साथ प्रवेश कर रहे हैं। किसी को भी इन नियमों में ढील नहीं दी गई है। उन्होंने कहा कि भले ही अभी कम पर्यटक आ रहे हैं लेकिन पूरा प्रोटोकाल पूरा होने के कारण अभी तक इस सेक्टर से कोरोना का कोई मामला सामने नहीं आया है।

रमेश1810वार्ता

More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image