Friday, Apr 26 2024 | Time 08:41 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


न्यायमूर्ति नविता सिंह करेंगी पवित्र स्वरूप मामले की जांच:जत्थेदार

अमृतसर 17 जुलाई (वार्ता) न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) नविता सिंह गोल्डन ऑफसेट प्रेस में हुए श्री गुरु ग्रंथ साहब के पवित्र स्वरूपों के घोटाले की जांच करेंगी और इस मामले में तेलंगना हाई कोर्ट के एडवोकेट भाई ईशर सिंह सहयोग करेंगे।
श्री अकाल तख्त साहब के कार्यकारी जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने शुक्रवार को कहा कि शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति की प्रिंटिंग प्रेस गोल्डन ऑफसेट के रिकार्ड में 262 पवित्र स्वरूप कम पाये गए थे। उन्होंने कहा कि सिख संगत के साथ-साथ एसजीपीसी ने भी श्री अकाल तख्त साहब से इस मामले की जांच करवाई जाए। उन्होंने कहा कि इस मामले की पड़ताल न्यायमूर्ति नविता सिंह करेंगी और भाई ईशर सिंह एडवोकेट उनके सहयोगी होंगे।
बीबी नविता सिंह एक महीने के भीतर अपनी जांच रिपोर्ट श्री अकाल तख़्त साहब को पेश करेगी जिसके पश्चात श्री अकाल तख़्त साहब द्वारा अपेक्षित कार्रवाई की जायेगी।
जत्थेदार ने कहा कि सिख पंथ में फूट डालने वाले दुर्भावनापूर्ण प्रचार से सावधान करने के लिए और समूचे सिख पंथ को श्री गुरु ग्रंथ साहब जी की विचारधारा से जोड़ने के लिए श्री अकाल तख्त साहब की तरफ से एक सांझा डिजिटल मंच मुहैया करवाया जायेगा जिसका ऐलान पंज सिंह साहिबान की सभा में विचार करने के उपरांत किया जायेगा। उन्होंने कहा कि जरूरतमंद सिख नौजवानों, विधवाओं, किसानों, मज़दूरों, दुकानदारों और सिख धर्म में दबे-कुचले सिखों की सहायता के लिए सिख बुद्धिजीवियों, पूर्व बैंकरों, वकीलों, चिकित्सकों और आई.ए.एस आधिकारियों की चुनी हुई समिति द्वारा सिख सहायता फंड कायम करने का यत्न किया जायेगा।
सं.ठाकुर.श्रवण
वार्ता
More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image