Friday, Apr 26 2024 | Time 08:29 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


भाजपा शराब त्रासदी को लेकर अमरिंदर सरकार के खिलाफ छेड़ेगी आन्दोलन

भाजपा शराब त्रासदी को लेकर अमरिंदर सरकार के खिलाफ छेड़ेगी आन्दोलन

चंडीगढ़, 04 अगस्त (वार्ता) पंजाब भारतीय जनता पार्टी जहरीली शराब कांड को लेकर अमरिंदर सरकार के खिलाफ राज्यव्यापी आंदोलन छेड़ेगी ।

प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष अश्विनी शर्मा की अध्यक्षता में आज यहां पार्टी के कोर ग्रुप की बैठक हुई जिसमें जहरीली शराब पीकर मारे गये सवा सौ लोगों के मुद्दे पर गंभीर चर्चा हुई । श्री शर्मा ने बताया कि माझा क्षेत्र में जहरीली शराब से हुई 120 मासूम लोगों की मौत के लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह जिम्मेवार हैं । उनके पार गृह तथा आबकारी विभाग है । अब उन्हें अपनी विफलताओं के चलते मुख्यमंत्री पद पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं है । कैप्टन सिंह को नैतिकता के आधार पर इस्तीफा देना चाहिए ।

भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष ने बताया कि बैठक में इस मुद्दे पर पूरे प्रदेश में भारतीय जनता युवा मोर्चा व महिला मोर्चा की ओर से आन्दोलन चलाने के लिए रणनीति तय की गई । उन्होंने कहा कि इस बैठक में फैक्ट-फाइंडिंग कमेटी का गठन भी किया गया है जो कि चार दिनों में अपनी रिपोर्ट प्रदेश भाजपा को पेश करेगी । माझा क्षेत्र में सबसे अधिक 83 से अधिक मौत तरनतारन जिले में हुई हैं तथा शेष अमृतसर तथा गुरदासपुर जिले में हुई हैं । पार्टी कैप्टन सिंह के इस्तीफे की मांग को लेकर पूरे प्रदेश भर में जनता को साथ लेकर सड़कों पर उतरेगी ।

श्री शर्मा ने पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष सुनील झाखड़ को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि कांग्रेस के राज्यसभा सांसद प्रताप सिंह बाजवा व शमशेर सिंह दूलो गलत को गलत ही कहा लेकिन श्री जाखड़ को क्यों बुरा लगा जब उन्होंने सच्चाई का आईना दिखाने की कोशिश की । प्रदेश कांग्रेस पहले तो केंद्र सरकार द्वारा गरीबों व जरुरतमंदों के लिए भेजा गया गेंहू व दालें डकार गई और अब जहरीली शराब त्रासदी में मारे गए लोगों को इन्साफ देने की बजाय उल्टा इस मामले को लेकर आवाज उठाने वालों की आवाज दबाने में जुट गई है ।

शर्मा

वार्ता

More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image