Friday, Apr 26 2024 | Time 08:48 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


बिजली निगम ने फतेहाबाद जिला कोर्ट के बार रूम, लाइब्रेरी का कनेक्शन काटा

हिसार, 08 सितंबर (वार्ता) हरियाणा में फतेहाबाद में बिजली निगम ने बकाया बिल को लेकर कार्रवाई करते हुए आज जिला कोर्ट के बार रूम व लाइब्रेरी का कनेक्शन काट दिया।
निगम के एसडीओ अंकित कुमार ने बताया कि 14 अगस्त तक बार की तरफ 2 लाख 99 हजार 910 रुपए का बिल बकाया था। मार्च 2018 के बाद कभी भी बिजली का बिल नहीं भरा गया, इसलिए कनेक्शन काटा गया है। एसडीओ ने बताया कि अप्रैल 2018 में 7324 रुपए का बिल था, जो अप्रैल 2019 में बढ़कर 1 लाख 21 हजार 433 रुपए हो गया और मार्च 2020 में 2 लाख 62 हजार 672 रुपए हो गया। उन्होंने बताया कि बार को अगस्त का बिल 2 लाख 99 हजार 910 रुपए भेजा गया, लेकिन न तो बार ने बिल भरा और न ही प्रशासन ने।
लगभग 9 वर्ष पूर्व भी कुछ ऐसी स्थिति बनी थी, जब प्रशासन ने बार रूम और लाइब्रेरी का बिल भरने से मना कर दिया था। जिला प्रशासन का कहना था कि वह अदालतों का बिजली बिल तो भरेंगे, लेकिन बार रूम व लाइब्रेरी वकीलों के अंडर है, इसलिए यहां के बिल को बार एसोसिएशन भरे। यह मामला हाईकोर्ट तक गया था और हाईकोर्ट ने वकीलों को राहत देते हुए बार रूम व लाइब्रेरी का बिल प्रशासन को भरने के आदेश दिए थे। प्रशासन 7 सालों तक यह बिल भरता भी रहा, लेकिन 2018 से अचानक प्रशासन ने बिल भरने से हाथ खींच लिए और बिल बढ़ता गया। साढ़े सात हजार रुपए से बढ़कर यह बिल तीन लाख रुपए के करीब पहुंच गया है।
बार एसोसिएशन के सचिव रोहताश बिश्नोई ने बताया कि बार प्रधान फिलहाल कोरोना के कारण कोरंटाईन हैं। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही इस मामले को लेकर प्रशासन से बात की जाएगी।
सं महेश विक्रम
वार्ता
More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image