Friday, Apr 26 2024 | Time 11:40 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


दुष्यंत चौटाला भी दें इस्तीफा : योगेश सिहाग

हिसार, 18 सितंबर (वार्ता) कांग्रेस नेता एडवोकेट योगेश सिहाग ने आज कहा कि विवादास्पद कृषि अध्यादेशों के मुद्दे पर केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार में शामिल शिरोमणि अकाली दल (शिअद) की हरसिमरत कौर बादल के केंद्रीय मंत्री पद से इस्तीफे के बाद अब हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला को भी इस्तीफा देना चाहिए।
श्री सिहाग ने यहां जारी बयान में हरियाणा की भाजपा नीत गठबंधन सरकार में शामिल जननायक जनता पार्टी (जजपा) से कृषि अध्यादेशों पर अपना रुख साफ करने को कहा। उन्होंने इसीके साथ गठबंधन सरकार का समर्थन कर रहे निर्दलीय विधायकों से भी कृषि अध्यादेशों पर अपना रुख साफ करने को कहा।
श्री सिहाग ने कहा कि लोकसभा में पारित कृषि अध्यादेश किसान विरोधी हैं, इस बात पर केंद्र सरकार में शामिल रहे शिअद की सांसद श्रीमती बादल ने केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा देकर मुहर लगा दी है।
उन्होंने कहा कि अपने आपको किसानों के सबसे बड़ा हितैषी होने का दावा करने वाले दुष्यंत चौटाला यदि सही मायने में किसानों के सच्चे हितैषी हैं तो उनको प्रदेश की भाजपा सरकार से समर्थन वापस लेना चाहिए। यदि वह अब भी सरकार में बने रहते हैं तो इसका सीधा यही मतलब निकलेगा कि उनको किसानों की नहीं अपितु सत्ता की मलाई की चिंता है।
श्री सिहाग ने कहा कि जजपा के साथ-साथ प्रदेश की भाजपा सरकार को समर्थन देने वाले निर्दलीय विधायकों को भी इसको लेकर अपना स्टैंड साफ करना चाहिए और यदि वह किसानों के साथ हैं तो उनको प्रदेश सरकार से अपना समर्थन वापस लेना चाहिए और किसानों के आंदोलन में आगे आकर भागीदारी करनी चाहिए।
उन्होंने आरोप लगाया कि कृषि अध्यादेश किसानों के हितों के खिलाफ हैं और यह केवल पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने के लिए लाए गए हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कृषि अध्यादेशों के खिलाफ है और उसका हर स्तर पर विरोध कर रही है।
सं महेश विक्रम
वार्ता
More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image