Friday, Apr 26 2024 | Time 08:40 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


भाजपा नेता आत्महत्या मामले में एसपी समेत कई पर मामला दर्ज

पानीपत, 23 नवंबर (वार्ता) हरियाणा में पानीपत पुलिस ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता हरीश शर्मा आत्महत्या मामले में उनकी बेटी नगर निगम पार्षद अजंलि शर्मा की शिकायत पर सोमवार को पानीपत पुलिस अधीक्षक (एसपी) मनीषा चौधरी समेत कई पुलिसकर्मियों पर मामला दर्ज किया है। उधर, पुलिस की कडी सुरक्षा के बीच भाजपा नेता का शिवपुरी श्मशान घाट में अंत्येष्टि की गई।
पानीपत जिला के इतिहास में यह पहला अवसर है जब एसपी पर ही अपराधिक आरोपों में मामला दर्ज हुआ है। इसके अलावा सुशील कैंप चौकी प्रभारी उपनिरीक्षक बलजीत सिंह, अतिरिक्त उपनिरीक्षक महावीर समेत अन्य लोगों पर हरीश को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में मामला दर्ज किया है।
उल्लेखनीय है कि दिपावली वाली रात पटाखे बेचने को लेकर तहसील कैंप पुलिस और पार्षद हरीश शर्मा, उनकी पुत्री पार्षद अजंलि के बीच विवाद हुआ था। बाद में पुलिस ने हरीश और अजंलि समेत दस लोगों पर मामला दर्ज किया था। श्री शर्मा ने इस मामले की शिकायत गृह मंत्री अनिल विज से की थी। श्री विज ने एसपी पानीपत को इस मामले का सद्भावना पूर्वक विवाद सुलझाने के निर्देश दिए थे। विवाद का हल करने के बजाए पुलिस ने हरीश की गिरफ्तारी के प्रयास शुरु कर दिए। पुलिस के दबाव और बेटी अंजलि की संभावित गिरफ्तारी से मानसिक रूप से परेशान श्री शर्मा ने नहर में कूद कर आत्महत्या कर ली। साथ ही उनको बचाने के चक्कर में इनका मित्र राजेश शर्मा भी काल का ग्रास बन गया।
चार दिन के बाद नहर में शव मिलने के बाद पानीपत पहुंचने पर परिजनों व समर्थकों ने हरीश का शव राष्ट्रीय राजमार्ग पर रख कर रविवार की शाम को यातायात जाम कर दिया। देर रात मुख्यमंत्री मनोहर लाल, गृह मंत्री अनिल विज के आश्वासन पर शव उसके परिजन घर ले गए। बाद में पुलिस ने भाजपा नेता के समर्थकों पर लाठीचार्ज कर जाम खुलवाया। लाठीचार्ज में 12 से अधिक लोग घायल हुए।
हरीश शर्मा की आज अंतिम यात्रा में हजारों लोग शामिल हुए। विधायक प्रमोद विज ने भी उनकी अर्थी को कंधा दिया। इस दौरान पुलिस की ओर से सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए थे। दोपहर को पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा और कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने हरीश शर्मा के घर पहुंच कर दुःख व्यक्त किया।
सं. उप्रेती
वार्ता
More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image