Friday, Apr 26 2024 | Time 10:11 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


मंडी-पठानकोट फोरलेनिंग हेतु 125 करोड़ रूपये जारी, जल्द शुरू होगा कामः रामस्वरूप

मंडी, 31 दिसम्बर (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में पठानकोट-मंडी फोरलेनिंग के लिए केंद्र सरकार ने 125 करोड़ रूपये की राशि जारी कर दी है तथा जल्द ही इस राजमार्ग पर काम शुरू होगा।
मंडी से लोकसभा सांसद रामस्वरूप शर्मा ने आज यहां यह जानकारी देते हुये बताया कि इस राजमार्ग का निर्माण पांच चरणों में होगा जिसके तहत अंतिम चरण मंडी जोगिंदर नगर और चौथा चरण जोगिंद्रनगर होगा। उन्होंने कहा कि राजमार्ग के लिये भूमि अधिग्रहण प्रक्रिया लगभग पूरी हो चुकी है और इसका मुआवजा जमीन मालिकों को दिया जाना शेष है। इसके अलावा अधर में लगके कीरतपुर-नेरचौक फोरलेन का निर्माण कार्य भी शुरू हो गया है और जल्द पूरा होगा। उन्होंने बताया कि नागचला-मनाली फोरलेन का निर्माण कार्य युद्धस्तर पर जारी है तथा 2022 तक यह पूर्ण हो जाएगा।

श्री शर्मा ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार के बेहतर तालमेल के कारण यह सब सम्भव हुआ है। उन्होंने मंडी-पठानकोट फोरलेन के लिए 125 करोड़ की राशि जारी करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का विशेष आभार जताया है।
सं.रमेश1834वार्ता
More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image