Thursday, Feb 25 2021 | Time 00:02 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिमाचल में एक फरवरी से खुलेंगे स्कूल

शिमला, 18 जनवरी (वार्ता) हिमाचल सरकार ने ग्रीष्मकालीन अवकाश वाले स्कूलों को खोलने एक फरवरी से खोलने के बारे में आज अधिसूचना जारी की।
सोमवार को जारी अधिसूचना के मुताबिक 27 जनवरी से ग्रीष्मकालीन अवकाश वाले स्कूलों में सभी अध्यापक उपस्थित होगों। स्कूल प्रबंधन को सरकार द्वारा जारी एसओपी के तहत सैनिटाइजेशन और शिक्षण कार्य की व्यवस्था करेगा।
पहली फरवरी से सभी स्कूलों में 5वीं कक्षा, 8वी से लेकर 12वीं कक्षा तक के छात्रों एसओपी का पालन करते हुए शिक्षा ग्रहण करेंगे। स्कूल प्रबंधन को यह सुनिश्चित करना होगा की सभी छात्र मास्क पहनें, सोशल डिस्टेंसिंग और हाथों को सैनिटाइजेशन की प्रक्रिय का पूरी तरह से पालन करें। इस दौरान आई.टी.आई., पॉलटेक्निक तथा इजीनियरिंग संस्थानों को भी एक फरवरी से खोले जायेगा। इसके अलावा सभी कॉलेज भी शीतकालीन अवकाश के बाद एस.ओ.पी का पालन करते हुए खोले जाएंगे।
शीतकालीन अवकाश वाले स्कूल भी 15 फरवरी से शुरू किए जाएंगे। इसके साथ-साथ हर घर पाठशाला अभियान के तहत सभी कक्षाओं के लिए ऑनलाइन पढ़ाई की व्यवस्था भी जारी रहेगी। सरकार द्वारा ये निर्देश सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों में लागू रहेंगे। 8 फरवरी से प्रदेश के सभी कॉलेज, जबकि 1 फरवरी से आईटीआई, पॉलिटेकनिक और इंजिनियरिंग कॉलेज भी खुलेंगे।
सं शर्मा
वार्ता
More News
ग्रामीण युवकों के लिए मिनी बस परमिट नीति का ऐलान

ग्रामीण युवकों के लिए मिनी बस परमिट नीति का ऐलान

24 Feb 2021 | 7:49 PM

चंडीगढ़, 24 फरवरी (वार्ता)पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने समय सीमा रहित मिनी बस परमिट पॉलिसी का ऐलान किया है ।

see more..
पंजाब की जेलों में सुरक्षा मज़बूत करने तथा अपराध पर काबू पाने के लिए प्रिज़न एक्ट में संशोधन

पंजाब की जेलों में सुरक्षा मज़बूत करने तथा अपराध पर काबू पाने के लिए प्रिज़न एक्ट में संशोधन

24 Feb 2021 | 7:25 PM

चंडीगढ़, 24 फरवरी (वार्ता) पंजाब मंत्रिमंडल ने जेल एक्ट 1894 में संशोधन करने को मंजूरी दी है ताकि जेलों में कैदियों द्वारा अंजाम दिए जाने दंगा-फ़साद, जेल से भागना और जेल अनुशासन और नियमों का उल्लंघन जैसे अपराधों के लिए सख़्त सज़ा दी जा सके और जेलों की सुरक्षा मज़बूत की जा सके।

see more..
image