Friday, Apr 26 2024 | Time 08:02 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिमाचल में एक फरवरी से खुलेंगे स्कूल

शिमला, 18 जनवरी (वार्ता) हिमाचल सरकार ने ग्रीष्मकालीन अवकाश वाले स्कूलों को खोलने एक फरवरी से खोलने के बारे में आज अधिसूचना जारी की।
सोमवार को जारी अधिसूचना के मुताबिक 27 जनवरी से ग्रीष्मकालीन अवकाश वाले स्कूलों में सभी अध्यापक उपस्थित होगों। स्कूल प्रबंधन को सरकार द्वारा जारी एसओपी के तहत सैनिटाइजेशन और शिक्षण कार्य की व्यवस्था करेगा।
पहली फरवरी से सभी स्कूलों में 5वीं कक्षा, 8वी से लेकर 12वीं कक्षा तक के छात्रों एसओपी का पालन करते हुए शिक्षा ग्रहण करेंगे। स्कूल प्रबंधन को यह सुनिश्चित करना होगा की सभी छात्र मास्क पहनें, सोशल डिस्टेंसिंग और हाथों को सैनिटाइजेशन की प्रक्रिय का पूरी तरह से पालन करें। इस दौरान आई.टी.आई., पॉलटेक्निक तथा इजीनियरिंग संस्थानों को भी एक फरवरी से खोले जायेगा। इसके अलावा सभी कॉलेज भी शीतकालीन अवकाश के बाद एस.ओ.पी का पालन करते हुए खोले जाएंगे।
शीतकालीन अवकाश वाले स्कूल भी 15 फरवरी से शुरू किए जाएंगे। इसके साथ-साथ हर घर पाठशाला अभियान के तहत सभी कक्षाओं के लिए ऑनलाइन पढ़ाई की व्यवस्था भी जारी रहेगी। सरकार द्वारा ये निर्देश सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों में लागू रहेंगे। 8 फरवरी से प्रदेश के सभी कॉलेज, जबकि 1 फरवरी से आईटीआई, पॉलिटेकनिक और इंजिनियरिंग कॉलेज भी खुलेंगे।
सं शर्मा
वार्ता
More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image