Friday, Apr 26 2024 | Time 11:18 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


घोषित अपराधियों की संपत्तियों को सलंग्न करने का आदेश

जालंधर, 21 मार्च (वार्ता) पुलिस आयुक्त गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने आज अधिकारियों को घोषित अपराधियों को गिरफ्तार करने और उनकी संपत्तियों को जल्द से जल्द संलग्न करने की प्रक्रिया शुरू करने के लिए कहा।
श्री भुल्लर ने अधिकारियों को अपराधियों पर बड़े पैमाने पर कार्रवाई शुरू करने और अपने संबंधित क्षेत्राधिकार में अपराधियों की घोषणा करने के अलावा यह स्पष्ट किया कि उन्हें उनके क्षेत्र में किसी भी तरह के अपराध के लिए जवाबदेह ठहराया जाएगा। उन्होंने अधिकारियों को अपने अधिकार क्षेत्र में आने वाले सभी अप्रशिक्षित मामलों को समयबद्ध तरीके से और जांच-पड़ताल के मामलों की पूरी जांच करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि वे लंबित मामलों में जांच समाप्त करें और अदालतों में आरोप पत्र प्रस्तुत करें ताकि पीड़ितों को समय पर न्याय सुनिश्चित किया जा सके।
उन्होंने कहा कि समाज में शांति और समृद्धि सुनिश्चित करने के लिए गैंगस्टरों और ड्रग पैडलर्स के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है, ताकि उनकी असामाजिक गतिविधियों पर नकेल कसी जा सके।
श्री भुल्लर ने सभी पुलिस अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश जारी किए कि वे सुनिश्चित करें कि उनके संबंधित क्षेत्र अपराध मुक्त हों और उन्हें चौबीसों घंटे क्षेत्र में सतर्कता बढ़ाने के लिए कहा जाए। उन्होंने सभी अधिकारियों से कहा कि वे अपने अधिकार क्षेत्र में व्यवस्थित और गहन क्षेत्र के दौरे करें।
पुलिस आयुक्त ने कहा कि प्रत्येक पुलिस अधिकारी को अपराधियों के ठिकाने के बारे में उनके सुझावों के बारे में जानकारी होनी चाहिए, चाहे वे जेल में हों, पैरोल पर या जमानत पर। उन्होंने अधिकारियों को अपराधियों / आदतन अपराधियों की गतिविधियों को प्रभावी ढंग से जांचने और उनके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई करने के लिए सभी संभव कदम उठाने का आदेश दिया।
राज्य सरकार और राज्य के पुलिस महानिदेशक दिनकर गुप्ता ने राज्य के अपराधियों पर लगाम लगाने की दृढ़ प्रतिबद्धता को दोहराते हुए, पुलिस आयुक्त ने अधिकारियों को इस मुद्दे पर किसी भी शालीनता के खिलाफ चेतावनी दी। पुलिस आयुक्त ने अधिकारियों को कहा कि विभिन्न पुलिस स्तरों पर प्रत्येक पुलिस अधिकारी को अपने क्षेत्रों में अपराध गतिविधि की किसी भी गतिविधि के लिए जवाबदेह हराया जाएगा।
ठाकुर, संतोष
वार्ता
More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image