Friday, Apr 26 2024 | Time 05:50 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सिरमौर पुलिस ने चंडीगढ़ से दबोचा आईजीएमसी शिमला से फरार हत्यारोपी

शिमला, 09 अप्रैल (वार्ता) पिछले दिनों हिमाचल प्रदेश के सबसे बड़े चिकित्सा संस्थान आईजीएमसी से फरार हत्यारोपी को सिरमौर पुलिस ने चंडीगढ़ से गिरफ्तार कर लिया है।
चार दिन पहले ही सिरमौर से इलाज के लिए शिमला लाए गए हत्यारोपी गुरमिंद्र सिंह आईजीएमसी से सिरमौर पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया था। चार दिन बाद ही सिरमौर पुलिस ने आरोपी को पकड़ने में सफलता हासिल कर ली है। आरोपी को एक सूचना के आधार पर चंडीगढ़ के साथ लगते गांव कांसल से पकड़ा गया है। मामले की पुष्टि पुलिस अधीक्षक सिरमौर डॉ. खुशाल चंद शर्मा ने की है।
उन्होंने बताया कि हत्या के मामले में विचाराधीन कैदी तीन अप्रैल को आईजीएमसी शिमला से पुलिस हिरासत से फरार हो गया था। इसके बाद शिमला पुलिस की मदद से सिरमौर पुलिस लगातार आरोपी की तलाश कर रही थी। आरोपी को इलाज के लिए सिरमौर पुलिस चेकअप के लिए आईजीएमसी लेकर गई थी, जहां से वह तीन अप्रैल को देर शाम पुलिस हिरासत से इलाज भागने में कामयाब हो गया था।
पुलिस के मुताबिक, फरार कैदी 2018 में नालागढ़ मर्डर मामले में आरोपी है। पिछले तीन साल से आरोपी केंद्रीय कारागार नाहन जेल में बंद था। स्वास्थ्य खराब होने के चलते उसे उपचार के लिए शिमला ले जाया गया था. कैदी के फरार होने के बाद पुलिस ने संबंधित थानों के अलावा पड़ोसी जिलों की पुलिस को भी सूचित कर दिया था। आरोपी मूल रूप से पंजाब का रहने वाला है।
सं शर्मा
वार्ता
More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image