Friday, Apr 26 2024 | Time 16:09 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सजायाफ्ता फरार बदमाश 17 साल बाद गिरफ्तार

सोनीपत 11 अप्रैल (वार्ता) हरियाणा में सोनीपत स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की टीम ने लूट के मामले में 17 साल से फरार चल रहे 25 हजार के ईनामी बदमाश को झारखंड के जिला सरायकेला खरसावां के गांव चौलीबासा से गिरफ्तार किया है।
एसटीएफ प्रभारी सतीश देशवाल ने रविवार दोपहर को पत्रकारों से बातचीत में बताया कि सात फरवरी, 2000 को गन्नौर में हरियाणा एग्रो सर्विस सेंटर पेट्रोल पंप के मालिक रमेश बत्रा से पिस्तौल व चाकू के बल पर तीन बदमाशों ने लूटपाट की थी। उनके साथ मौजूद नौकर बलदेव को चाकू मारकर 62 हजार रुपये लूटे गए थे। रुपये लेकर दो लुटेरे विकास और सुरेंद्र भाग गए थे, जबकि चाकू मारने वाले धर्मेंद्र को लोगों ने मौके से पकड़कऱ पुलिस के हवाले कर दिया था। उसको न्यायालय ने वर्ष 2003 में 20 साल की सजा सुनाई थी। वह वर्ष 2004 में पेरोल पर आकर फरार हो गया था। न्यायालय ने उसकी गिरफ्तारी पर 25 हजार रुपये का इनाम रखा था।
एसटीएफ के अनुसार धर्मेंद्र ने झारखंड में जाकर अपना नाम बदलकर राजेश कर लिया था। इस नाम की पहचान पत्र बनवा कर वह पहले ट्रक पर हेल्पर रहा। उसके बाद रांची के पास जिला सरायकेला खरसावां के गांव चौलीबासा में हाईवे पर हरियाणा-पंजाब नाम से ढाबा खोल लिया था। उसने मुरथल के ढाबों के नाम पर मशहूर परांठे बनाकर खिलाने शुरू कर दिए। उसने वर्ष 2008 में सरायकेला खरसावां जिला में ही शादी कर ली। उसके ढाबे के पराठे आसपास के क्षेत्र में काफी प्रसिद्ध हो गए। जिसका पता लगने पर एसटीएफ ने अब उसे झारखंड से दबोच लिया है। आरोपी को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी।
झारखंड में हरियाणा-पंजाब के नाम से ढाबा होने पर एसटीएफ को भी सूचना मिली थी। अपने पराठों की प्रसिद्धी होना ही राजेश के लिए परेशानी बन गया और वह पुलिस के हत्थे चढ़ गया। पुलिस ने जब उसके बारे में पता लगाया तो जानकारी मिली कि वह चटिया औलिया गांव का धर्मेंद्र है। वह गन्नौर थाना का भगौड़ा है और उसकी गिरफ्तारी पर 25 हजार रुपये का इनाम है।
एसटीएफ ने जब उसकी जानकारी जुटानी शुरू की तो पता लगा कि राजेश के नाम पर उसने फर्जी पहचान पत्र बनवा रखा है। उसने वर्ष 2008 में झारखंड की युवती से शादी कर ली थी। उसके बाद उसके दो बच्चे हैं जिनके साथ वह रह रहा था।
सोनीपत एसटीएफ के प्रभारी सतीश देशवाल ने बताया कि धमेंद्र ने अपना नाम बदलकर राजेश रख लिया था और हरियाणा-पंजाब के नाम से ढाबा चलाने लगा। वह सोनीपत से 1478 किमी दूर पहचान छिपाकर रहने लगा और शादी भी कर ली। उसे सोमवार को अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा। रिमांड में उससे पता लगाया जाएगा कि फरारी के दौरान उसने कोई अपराध तो नहीं किया है।
सं.संजय
वार्ता
More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image