Friday, Apr 26 2024 | Time 14:44 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


ऐलनाबाद उपचुनाव में भाजपा-जजपा की चुनावी रैलियाें का शंखनाद सोमवार से

ऐलनाबाद, 17 अक्तूबर(वार्ता) हरियाणा के सिरसा जिले की ऐलनाबाद विधानसभा सीट के लिये 30 अक्तूबर को होने वाले उपचुनाव के लिये राजनीतिक दलों का प्रचार अब धीरे-धीरे तेजी पकड़ रहा है। कांग्रेस और इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) के चुनाव प्रचार शुरू करने के बाद राज्य में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) और जननायक जनता पार्टी (जजपा) गठबंधन सोमवार से चुनाव रैलियोंं का शंखनाद करने जा रहा है।
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ तथा जजपा अध्यक्ष निशान सिंह सोमवार को यहां पहली चुनावी जनसभा को सम्बोधित करेंगे। इससे पहले दोनों राजनीतिक दलों के प्रदेशाध्यक्ष पार्टी प्रत्याशी गोबिंद कांडा के नामांकन के समय ही यहां आए थे। ऐलनाबाद का चुनावी माहौल अब धीरे-धीरे बदल रहा है। विपक्षी दल कांग्रेस जहां पूरी तरह से गुटबाजी का शिकार है और उसका प्रत्याशी अलग-थलग पड़ गया है वहीं ऐलनाबाद हलके के लोग इनेलो प्रत्याशी से जब विकास कार्यों का हिसाब मांग रहे हैं तो उसके पास बताने के लिए कुछ नहीं है।
इसके विपरीत परिस्थितियों के बावजूद श्री कांडा अब तक करीब 35 गांवों में जनसभाओं को सम्बोधित कर चुके हैं। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और सरकार के मंत्रियों के चुनावी रण में उतरने से पहले उनके लिए मैदान तैयार करने हेतु श्री धनखड़ सोमवार से ऐलनाबाद में आ रहे हैं। जिस तरह से उन्होंने बूथ स्तर का संगठन मजबूती के साथ खड़ा किया है, उससे यह तय है कि इस रैली के बाद भाजपा-जजपा प्रत्याशी की स्थिति और मजबूत होगी।
श्री धनखड़ ऐलनाबाद के कागदाना गांव में पहली चुनावी जनसभा को सम्बोधित करेंगे। उनके साथ सहयोगी पार्टी जजपा प्रदेशाध्यक्ष निशान सिंह भी होंगे। इसके अलावा भाजपा के चुनाव प्रभारी एवं पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला, सिरसा की सांसद सुनीता दुग्गल, जजपा के वरिष्ठ नेता दिग्विजय चौटाला भी इस रैली में मौजूद रहेंगे। इस चुनावी रण में भाजपा जिस माइक्रो मैनेजमेंट के माध्यम से काम कर रही है उसमें सोमवार का आयोजन अहम भूमिका निभाएगा। क्योंकि श्री धनखड़ तथा निशान सिंह यहां संयुक्त दौरा कर इलाका निवासियों को भाजपा के समर्थन में लामबंद करेंगे। धनखड़ तथा निशान सिंह के दौरे को 20 अक्टूबर के बाद शुरू होने वाले मुख्यमंत्री के दौरे के साथ जोड़क़र भी देखा जा रहा है।
श्री धनकड़ ने राज्य में न केवल 40 साल बाद पहली बार प्रदेश परिषद की बैठक का आयोजन किया है बल्कि इतने बड़े स्तर पर संगठन खड़ा करने वाले वह पहले अध्यक्ष हैं। गत कई माह से संगठन को धार देने के बाद अब उन्होंने सोमवार से संगठन के नेताओं को ऐलनाबाद में उतार दिया है। ऐलनाबाद में संगठन के जिन नेताओं और पदाधिकारियों को जिम्मेदारी दी जा रही है उसका बाद में रिपोर्ट कार्ड भी तैयार किया जाएगा। जिसके आधार पर संगठन में उनकी जिम्मेदारी बढ़ाई जा सकती है।
रमेश1638वार्ता
More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image