Friday, Apr 26 2024 | Time 12:35 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


लखबीर के परिवार को लखीमपुर खीरी पीड़ितों की तरह मिले मुआवजा : रवि गौतम

चंडीगढ़, 19 अक्टूबर (वार्ता) युवा शक्ति दल बीएस4 के राष्ट्रीय अध्यक्ष रवि गौतम ने आज मांग की कि सिंघु बॉर्डर पर मारे गए लखबीर सिंह के परिवार को लखीमपुर खीरी में मारे गये पीड़ितों को दिये गये मुआवजे की तर्ज पर मुआवजा मिलना चाहिए।
श्री गौतम ने यहां कहा कि पंजाब से सैकड़ों किलोमीटर दूर उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुई घटना के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी व अन्य नेता पहुंचे और पीड़ित परिवारों को मुआवजे का ऐलान किया, जबकि सिंघु बॉर्डर पर किसान आंदोलन में मारे गए पंजाब के दलित युवक लखबीर सिंह के परिवार के लिए कुछ नहीं किया गया है।
श्री गौतम ने मांग की कि लखबीर सिंह के परिवार को एक करोड़ रूपए मुआवजा और उसके परिवार के किसी सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाए।
युवा शक्ति दल बीएस4 ने पंजाब व हरियाणा के शंभू बॉर्डर पर हाइवे पर धरने प्रदर्शन की घोषणा भी की है।
चंडीगढ़ प्रेस क्लब में पत्रकार वार्ता में संगठन के पंजाब अध्यक्ष विकी परोचा ने कहा के जिस तरीके से लखबीर सिंह की हत्या की गई है वह बहुत ही दुखद घटना है। उन्होंने कहा कि पंजाब के गांवों में दलितों का सामाजिक बहिष्कार किया जाता है, अनुसूचित जाति के लोगों के खिलाफ फरमान जारी किये जाते हैं, मजदूरों की कम मजदूरी जबरन तय की जाती है।
श्री गौतम ने यह भी कहा कि किसान आंदोलन के नेताओं ने पहले तो देश भर से किसानों व खेत मजदूरों को आंदोलन में शामिल होने के लिए बुलाया लेकिन आंदोलन स्थल पर लखबीर सिंह की हत्या होने के बाद उन्हीं नेताओं ने घटना से पल्ला झाड़ लिया।
उन्होंने आंदोलन में शामिल दलित खेत मजदूरों से वापस अपने घरों को लौट आने का आह्वान भी किया।
महेश विजय
वार्ता
More News
मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

25 Apr 2024 | 11:51 PM

मलोट, मुक्तसर 25 अप्रैल (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने गुरुवार कहा है कि किसानों को मुआवजा देने से इन्कार करने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान उनकी कड़ी मेहनत से उगायी गयी गेंहू की फसल को नहीं उठाकर उनके जख्मों पर नमक छिड़क रहे हैं, क्योंकि इसके परिणामस्वरूप मंडियां पूरी तरह से जाम हो गयी हैं।

see more..
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image