Friday, Apr 26 2024 | Time 13:02 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सिख उपदेशक ज्ञानी जसवंत सिंह के खिलाफ केस रद्द किया जाए: एसजीपीसी

अमृतसर, 18 जुलाई (वार्ता) शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) ने तरनतारन के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रंजीत सिंह ढिल्लों को पत्र लिखकर वर्ष 2020 में विख्यात सिख उपदेशक ज्ञानी जसवंत सिंह के खिलाफ दर्ज मामला रद्द करने की मांग की है।
एसजीपीसी के पूर्व अध्यक्ष अलविंदरपाल सिंह पखोके, कार्यकारिणी सदस्य बलविंदर सिंह वैनपुईं, सचिव प्रताप सिंह, सहायक सचिव निर्वेल सिंह और गुरुद्वारा श्री दरबार साहिब तरनतारन के प्रबंधक धर्मेन्द्र सिंह ने एसएसपी तरनतारन को मामला रद्द करने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा। श्री हरमंदर साहिब के पूर्व ग्रंथी जसवंत सिंह के खिलाफ 15 जनवरी, 2022 को तरनतारन जिले के भिखीविंड थाने में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 295-ए के तहत मामला 08/2020 दर्ज किया गया था।
एसजीपीसी ने एसएसपी तरनतारन को लिखे पत्र में कहा है कि यह मामला ज्ञानी जसवंत सिंह द्वारा कथा के दौरान व्यक्त किए गए विचारों को सही दिशा में समझने के बजाय गलतफहमी के कारण दर्ज किया गया है। इसने कहा कि करीब ढाई साल पहले दर्ज की गई पहली सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) ज्ञानी जसवंत सिंह के सम्मान को कम करने वाली है, जो सिख समुदाय में बहुत सम्मान रखते हैं। पत्र में आगे कहा गया है कि ज्ञानी जसवंत सिंह पिछले लगभग 40 वर्षों से सिख धर्म के सिद्धांतों का प्रचार का रहे हैं, जिनका हर धर्म के लोग सम्मान करते हैं और वे खुद भी हर धर्म का सम्मान करते
हैं।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image