Friday, Oct 7 2022 | Time 22:01 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


एमएसपी कमेटी का पुनर्गठन हो: राजविंदर कौर

चंडीगढ़, 21 जुलाई (वार्ता) महिला किसान यूनियन ने सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी और अन्य राजनीतिक दलों को केंद्र द्वारा न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर गठित सरकारी कमेटी में पंजाब सरकार का प्रतिनिधित्व पाने की होड़ में महज बयानबाजी करके राजसी रोटियां सेकने की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा की मांग है कि समिति में राज्य का मामूली प्रतिनिधित्व नहीं बल्कि काले कृषि कानूनों के समर्थक संघ सदस्यों वाली इस केंद्रीय समिति का पुनर्गठन होना चाहिए।
महिला किसान यूनियन की अध्यक्ष बीबा राजविंदर कौर राजू ने गुरुवार को कहा कि मीडिया के माध्यम से किसानों को अपनी कृत्रिम 'हेज-प्याज' दिखाने के लिए आप सांसद और अन्य पारंपरिक राजनीतिक दलों के नेता इस भाजपाई कमेटी में पंजाब के प्रतिनिधित्व खातिर मात्र राजनीतिक बयानबाजी कर रहे है, लेकिन व्यावहारिक तौर पर ये सभी नेता किसानों की जायज मांगों को पूरा करवाने और एमएसपी हासिल करने के लिए अंदर से ईमानदार नहीं हैं।
संयुक्त किसान मोर्चा की मांग के अनुरूप एमएसपी पर केंद्रीय कृषि मंत्रालय द्वारा घोषित विवेकाधीन समिति के पुनर्गठन की मांग करते हुए महिला किसान नेता ने कहा कि आप पार्टी की दोनों सरकारें किसानों की मांगों को लेकर सिर्फ बयानबाजी और सोशल मीडिया पर पब्लिसिटी करके टाइम पास कर रही हैं। दिल्ली और पंजाब के मुख्यमंत्रियों ने एमएसपी कानून बनवाने और किसानों की अन्य मांगों को स्वीकार करवाने के बारे में प्रधानमंत्री से अभी तक मुलाकात या पत्राचार नहीं किया। अब यह पार्टी एमएसपी समिति में राज्य के प्रतिनिधित्व के लिए सिर्फ राजनीतिक बयानबाजी कर खाना पूरी कर रही है।
राजविंदर कौर राजू ने पंजाब सहित देश के सभी किसानों से अपील की कि वह केंद्र की मोदी सरकार से कल्याण की कोई उम्मीद न करें बल्कि केंद्र सरकार से किसानों की मांगों को स्वीकार कराने के लिए अपनी कमर कस लें और संयुक्त किसान मोर्चा के नेतृत्व में आपसी एकता बनाए रखें।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
More News
मोदी सरकार ने हिमाचल में पांच बाढ़ सुरक्षा परियोजनाओं की दी मंजूरी: अनुराग ठाकुर

मोदी सरकार ने हिमाचल में पांच बाढ़ सुरक्षा परियोजनाओं की दी मंजूरी: अनुराग ठाकुर

07 Oct 2022 | 7:58 PM

हमीरपुर/ नयी दिल्ली, 07 अक्टूबर (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ने शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश में केंद्रीय जल शक्ति मंत्रालय द्वारा करीब 2167.72 करोड़ रुपये की लागत से पांच बाढ़ सुरक्षा परियोजनाओं को मंजूरी देने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र शेखावत काे धन्यवाद दिया।

see more..
image