Friday, Oct 7 2022 | Time 21:49 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


लंपी स्किन बीमारी की हिसार के राष्ट्रीय अश्व अनुसंधान केंद्र हिसार ने बनाई वैक्सीन

चंडीगढ़,12 अगस्त (वार्ता) हरियाणा के पशुपालन एवं डेयरी मंत्री जे.पी.दलाल ने कहा है कि पशुओं में फैली लंपी बीमारी की रोकथाम के लिए हिसार के राष्ट्रीय अश्व अनुसंधान केंद्र ने वैक्सीन बना ली है और पशुपालकों को जल्द ही वैक्सीन उपलब्ध करवा दी जाएगी।
श्री दलाल ने आज यहां पशुपालन विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक में यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि वैक्सीन को लेकर उन्होंने केंद्रीय पशुपालन एवं डेयरी मंत्री परषोत्तम रूपाला से बातचीत की है और उन्होंने आश्वासन दिया है कि प्रदेश में जल्द से जल्द यह वैक्सीन उपलब्ध करवा दी जाएगी ताकि पशुओं में फैली यह बीमारी को रोका जा सके।
उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि पशुओं में फैली लंपी स्किन बीमारी की रोकथाम के लिए क्या-क्या उपाए और सावधानियां बरतनी चाहिए। इस बारे फिल्ड में जाकर पशुपालकों को अधिक से अधिक जागरुक करें। उन्होंने हरियाणा पशु चिकित्सा वैक्सीन संस्थान, हिसार के अधिकारियों को भी निर्देश देते हुए कहा कि वे राष्ट्रीय अश्व अनुसंधान केंद्र, हिसार के साथ सहयोग करके ज्यादा से ज्यादा वैक्सीन बनाकर पशुपालकों को उपलब्ध करवाएं ताकि पशुओं में फैली इस बिमारी से निजात दिलाई जा सके।
शर्मा.श्रवण
वार्ता
More News
मोदी सरकार ने हिमाचल में पांच बाढ़ सुरक्षा परियोजनाओं की दी मंजूरी: अनुराग ठाकुर

मोदी सरकार ने हिमाचल में पांच बाढ़ सुरक्षा परियोजनाओं की दी मंजूरी: अनुराग ठाकुर

07 Oct 2022 | 7:58 PM

हमीरपुर/ नयी दिल्ली, 07 अक्टूबर (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ने शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश में केंद्रीय जल शक्ति मंत्रालय द्वारा करीब 2167.72 करोड़ रुपये की लागत से पांच बाढ़ सुरक्षा परियोजनाओं को मंजूरी देने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र शेखावत काे धन्यवाद दिया।

see more..
image