Friday, Apr 26 2024 | Time 08:44 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


लूट की वारदात सुलझी,चार बदमाश राशि सहित गिरफ्तार

सिरसा17 अगस्त (वार्ता) हरियाणा में सिरसा के कस्बा डबवाली के कॉलोनी रोड़ पर रेडियंट कूरियर कंपनी के कर्मचारी से करीब 11 लाख 43 हजार 24 रुपए की हुई लूट की घटना को पुलिस ने सुलझाते हुए घटना के चारों आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है ।
पुलिस अधीक्षक डॉ.अर्पित जैन व डबवाली के डीएसपी कुलदीप बेनीवाल ने आयोजित पत्रकार वार्ता में बताया कि पकड़े गए बदमाशों की पहचान मेजर राम पुत्र प्यारा राम,जगसीर सिंह पुत्र बलवीर सिंह निवासी पथराला( बठिंडा) पंजाब तथा मनप्रीत सिंह उर्फ नील पुत्र हरजिंदर सिंह व सुखप्रीत उर्फ सुखी पुत्र हरभजन सिंह निवासी फतेहगढ़ नोबाद (बठिंडा),पंजाब के रूप में हुई। उन्होंने बताया कि इस घटना के संबंध में रेडियंट कंपनी के कर्मचारी मुकेश पुत्र विनोद कुमार निवासी मंडी किलियांवाली की शिकायत पर थाना शहर डबवाली में विभिन्न अपराधिक धाराओं के तहत अभियाग दर्ज कर जांच शुरु की गई थी। उन्होंने बताया कि पकड़े गए आरोपियों की निशानदेही पर लूटी गई 10 लाख 50 हजार रुपए की राशि,वारदात में प्रयुक्त दो मोटरसाइकिल तथा एक लोहे की राड़ बरामद कर ली गई है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि रेडियंट कंपनी का रिलायंस,इस्टा कार्ड,ई-काम तथा कई बीमा कंपनियों से कैश एकत्रित कर जमा करवाने का अनुबंध है ।
कल रेडियंट कूरियर कंपनी के मुकेश पुत्र विनोद कुमार निवासी मंडी किलियांवाली जैसे ही डबवाली के कॉलोनी रोड़ पर स्थित केनरा बैंक में पैसे जमा करवाने के लिए जा रहा था तो रास्ते में मोटरसाइकिल सवार युवकों ने लोहे की राड़ से उक्त कर्मचारी पर हमला कर उस से करीब 11 लाख 43 हजार 24 रुपए की राशि लूट कर मौका से फरार हो गए थे। वारदात को सुलझाने के लिए डबवाली के डीएसपी कुलदीप बेनीवाल के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया,जिसमें शहर डबवाली,सीआईए डबवाली,सीआईए सिरसा, तथा सदर डबवाली थाना की पुलिस टीमों को शामिल किया गया था। शहर डबवाली थाना प्रभारी उप निरीक्षक सत्यवान के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम ने महत्वपूर्ण सूराग जुटाते हुए घटना के चारों आरोपियों को पंजाब क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया।
उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी जगसीर सिंह निवासी पथराला ने वारदात से पहले रेडियंट कूरियर कंपनी के कर्मचारी की गतिविधियों की रैकी की थी तथा मेजर राम,मनप्रीत व सुखप्रीत ने लूट की इस वारदात को अंजाम दिया था।
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी मेजर राम निवासी पथराला के खिलाफ बीती 2 मई 2011 को पंजाब के थाना संगत में हत्या का अभियोग दर्ज है, जबकि बाकी आरोपियों का अपराधिक रिकार्ड खंगाला जा रहा है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए चारों आरोपियों को अदालत में पेश कर रिमांड हासिल किया जाएगा।
सं.संजय
वार्ता
More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image