Friday, Apr 26 2024 | Time 12:24 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


समाज की तरक्की के लिए महिलाओं का आत्मनिर्भंर होना जरूरी: गुप्ता

सिरसा 10 मार्च (वार्ता) जिस परिवार तथा समाज की महिलाएं पूरी तरह आत्मनिर्भर व सशक्त होगी, वह परिवार और समाज अवश्य तरक्की करेगा। उक्त विचार पुलिस लाइन के प्रशासनिक भवन में जिला पुलिस द्वारा महिला दिवस के उपलक्ष में आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित महिलाओं को संबोधित करते हुए मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी अनुराधा गुप्ता ने व्यक्त किए।
उन्होंने इस अवसर पर कहा कि महिलाओ को किसी भी क्षेत्र में कम नहीं आंका जा सकता। आज हर क्षेत्र में महिलाओं ने अपनी बेहतरीन उपस्थिति दर्ज करवा कर विश्व मानचित्र पर अपनी एक विशेष पहचान बनाई है।
मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी गुप्ता ने इस अवसर पर महिलाओं को आह्वान करते करते हुए कहा कि जीवन के हर क्षेत्र में आगे बढ़कर समाज में अपनी विशेष पहचान बनाएं। मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी अनुराधा गुप्ता ने कहा कि आज नौकरी, राजनीति तथा अन्य क्षेत्रों में महिलाएं समाज सेवा का एक अनूठा उदाहरण प्रस्तुत कर रही है । इस कायज़्क्रम में उपस्थित जिला पुलिस की एएसपी दीप्ति गगज़् ने इस अवसर पर महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा कि महिलाएं निसंकोच होकर प्रगति के पथ पर निरंतर आगे बढ़े। उन्होंने कहा कि ऐसा कोई भी काम नहीं है जिसे पुरुष कर सकता हो और महिलाएं ना कर सकती हो। उन्होंने कहा कि आज देश की प्रथम नागरिक महामहिम राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू भी एक महिला है, जो कि नारी समाज के लिए एक अनूठा उदाहरण है। एएसपी दीप्ति गगज़् ने कहा कि महिलाएं पुलिस अधीक्षक डॉ अपिज़्त जैन के नेतृत्व में जिला भर में नशे के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान ‘ऑपरेशन क्लीन’ में भी अपनी अग्रणी भूमिका निभाए ताकि समाज को पूरी तरह से नशा मुक्त किया जा सके। उन्होंने कहा कि जिस परिवार में नशा प्रवेश कर जाता है, उस परिवार की महिलाएं सबसे ज्यादा प्रभावित होती है । इस अवसर पर उन्होंने कहा कि मां बच्चे की प्रथम गुरु होती है ,इसलिए अपने बच्चों को अच्छे संस्कार देकर उन्हें निरंतर आगे बढऩे के लिए प्रेरित करें।
इस अवसर पर मौजूद नगर आयुक्त डॉ किरण सिंह ने भी इस अवसर पर महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा कि आजकल महिलाएं शिक्षा ,खेलकूद तथा अन्य सांस्कृतिक तथा समाज हित के कायोज़्ं में निरंतर आगे बढ़कर नारी समाज के लिए रोल मॉडल का काम कर रही है जिससे समाज की समूची महिलाएं अपने आपको गौरवान्वित महसूस कर रही है। उन्होंने इस अवसर पर कहा कि शिक्षा, खेलकूद तथा समाज हित के अन्य कायोज़्ं में आज महिलाएं अपनी प्रतिभा का बेहतरीन प्रदशज़्न कर रही है।
इस अवसर पर महिला थाना प्रभारी इंस्पेक्टर मंजू सिंह तथा जिला पुलिस की अन्य महिला पुलिस कमिज़्यों ने पुलिस लाइन के प्रशासनिक भवन में पहुंचने पर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी अनुराधा गुप्ता, एएसपीदीप्ति गर्ग तथा नगर आयुक्त डॉ.किरण सिंह का जिला पुलिस की तरफ से स्मृति चिन्ह देकर स्वागत किया। इस अवसर पर जिला पुलिस की तरफ से विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय प्रदर्शन करने वाली महिला अधिकारियों अनीता वर्मा ,शशि सचदेवा तथा सोशल वर्कर पूनम ,पूजा ,सीमा आरती, किरण तथा राज शर्मा को सम्मानित भी किया गया।
सं.संजय
वार्ता
More News
मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

25 Apr 2024 | 11:51 PM

मलोट, मुक्तसर 25 अप्रैल (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने गुरुवार कहा है कि किसानों को मुआवजा देने से इन्कार करने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान उनकी कड़ी मेहनत से उगायी गयी गेंहू की फसल को नहीं उठाकर उनके जख्मों पर नमक छिड़क रहे हैं, क्योंकि इसके परिणामस्वरूप मंडियां पूरी तरह से जाम हो गयी हैं।

see more..
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image