Friday, Apr 26 2024 | Time 15:50 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


आप सरकार ने पंजाब को 40 साल पीछे धकेला: शेरगिल

जालंधर, 16 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के राष्ट्रीय प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने गुरुवार को कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार के एक साल के कार्यकाल में पंजाब को 40 साल पीछे धकेल दिया है।
श्री शेरगिल ने कहा कि स्वास्थ्य और शिक्षा क्षेत्र के बदतर हालात के अलावा, कुशासन, कानून एवं व्यवस्था की बिगड़ी हालत, वायदे पूरे न होना, बड़े स्तर पर नशाखोरी, गैंगवार, अवैध खनन, शराब नीति घोटाला, अर्थव्यवस्था की बुरी हालत, भ्रष्टाचार, फिजूलखर्ची, वीआईपी कल्चर को बढ़ावा देना और जिम्मेदारी से भागना, श्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली आप सरकार के एक वर्ष के शासनकाल की नाकामियों को दर्शाता है।
उन्होंने कहा कि राज्य में अब तक की सबसे बुरी कानून एवं व्यवस्था की स्थिति है और आए दिन होने वाली हत्याओं, लूटपाट, फ़िरौती मांगना और पैसों के लिए कत्ल करने की घटनाओं के अलावा, पुलिस संस्थानों पर दो आरपीजी अटैक हो जाना, बेकाबू भीड़ के अजनाला (अमृतसर) में एक पुलिस स्टेशन पर कब्जा कर लेना इसका प्रमाण है। उन्होंने कहा कि आश्चर्यजनक है कि जुलाई, 2022 से पंजाब में नियमित पुलिस महानिदेशक की तैनाती नहीं हुई है।
भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि आप संयोजक अरविंद केजरीवाल और श्री भगवंत मान के सत्ता में आने के बाद आप सरकार की ओर से राज्य से नशे का पूरी तरह से खात्मा करने संबंधी बड़े-बड़े दावों के विपरीत नशा तस्करी लगातार जारी है। उन्होंने कहा कि आप सरकार अपने चुनावी वायदे पूरे करने में बुरी तरह से विफल रही है। इनके द्वारा 18 साल की आयु पूरी कर चुकी 1.3 करोड़ पात्र महिलाओं को एक हजार रुपये प्रतिमाह न देकर महिला वर्ग से धोखा किया गया है।
भाजपा प्रवक्ता ने राज्य की अर्थव्यवस्था को पहुंचे नुकसान पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कहा कि वित्तीय स्थिति इतनी खराब हो चुकी है कि आप सरकार ने एक थोड़े से कार्यकाल में 30,986 करोड़ रुपए का भारी कर्ज ले लिया है और वह कर्मचारियों के वेतन भी समय पर नहीं दे पा रही है। यहां तक कि वित्तीय वर्ष 2023-24 के अंत तक राज्य पर चढ़ा कर्ज 3.47 लाख करोड़ रुपये को पहुंच जाएगा।
उन्होंने भ्रष्टाचार के विरुद्ध जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाने संबन्धी मुख्यमंत्री के दावों पर चुटकी लेते हुए कहा कि पंजाब में भ्रष्टाचार का बोलबाला जारी है, जिसका सबसे बड़ा उदाहरण हाल ही में आप के विधायक अमित रतन कोटफत्ता की कथित तौर पर रिश्वत लेने के मामले में हुई गिरफ्तारी है। उन्होंने औद्योगिक क्षेत्र का जिक्र करते हुए कहा कि नयी औद्योगिक नीति के कारण, जिसके कुछ अंश मौजूदा इंडस्ट्री के लिए हानिकारक है और कानून एवं व्यवस्था की बुरी हालत के कारण पंजाब की इंडस्ट्री अन्य राज्यों में पलायन करने की योजना बना रही हैं। इनके पंजाब को धरना मुक्त करने संबंधी दावों के बीच किसान, अध्यापक, विभिन्न कर्मचारी संगठन, डॉक्टर, बेरोजगार युवा, उद्योगपति विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।
उन्होंने विज्ञापनों के जरिए झूठी शोहरत हासिल करने के लिए हजारों करोड़ रुपए बर्बाद करने के लिए श्री मान को पूरी तरह से जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि वह आप संयोजक अरविंद केजरीवाल की राजनीतिक ख्वाहिशों को पूरा करने के लिए पंजाब के संसाधनों का शोषण कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मान दिल्ली दरबार के इशारों पर काम करते हैं। वास्तव में पंजाब को मुख्यमंत्री भगवंत मान के रूप में श्री केजरीवाल का एक असिस्टेंट मिला है।
भाजपा नेता ने कहा कि हकीकत यह है कि सैकड़ों स्कूलों में जरूरत के मुताबिक अध्यापक नहीं है। इसी तरह आप सरकार ने ग्रामीण डिस्पेंसरीज को बंद करके देहाती स्वास्थ्य सेवाओं को वेंटिलेटर पर डाल दिया है। यहां तक कि 500 आम आदमी क्लीनिकों के लिए स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग आवश्यक मेडिकल स्टाफ नहीं ढूंढ पाया है।
भाजपा नेता ने कहा कि यह पूरी तरह से हैरान करने वाला है कि वीआईपी कल्चर को खत्म करने की बात करने वाली पार्टी ने पूरी तरह से यू-टर्न ले लिया है। उन्होंने कहा कि मान के काफिले में 42 वाहन चलते हैं, जो प्रकाश सिंह बादल, अमरेंद्र सिंह और चरणजीत सिंह चन्नी सहित अन्य पूर्व मुख्यमंत्रियों से अधिक हैं। यहां तक कि हाल ही में आदेश जारी किए गए थे कि अब से मान की पत्नी द्वारा राज्य के जिलों में दौरा करने पर 40 पुलिसकर्मी उनके साथ रहेंगे, यह मद्देनजर है।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image