Sunday, May 19 2024 | Time 10:44 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सिख धर्म को तोड़-मरोड़ कर पेश करने वाले तत्वों से संगत सचेत रहे:कालका

अमृतसर,17 मार्च (वार्ता) दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष सरदार हरमीत सिंह कालका ने सोशल मीडिया पर सिखों के इतिहास को तोड़-मरोड़ कर सिख गुरुओं के खिलाफ अपमानजनक पोस्ट डालने वालों की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि ऐसे व्यक्ति के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई जाएगी।
कालका ने शुक्रवार को यहां जारी एक बयान में कहा कि पूरी दुनिया जानती है कि गुरु गोबिंद सिंह साहिब ने 1699 में खालसा पंथ की स्थापना की थी और खालसा पंथ ने गुरु साहिब के दर्शाए मार्ग पर चलते हुए पूरी दुनिया में सिक्खी का नाम ऊँचा किया है। सामाजिक नेता खुद मानते हैं कि सिखों द्वारा विश्वभर में जिस प्रकार मानवता की सेवा निभाई जा रही है, वह बेमिसाल है, सिक्ख कौम सदैव नाम जपो, कीरत करो, वंड के छको जैसे सिद्धांत का पालन करती है, लेकिन सोशल मीडिया पर कुछ लोग जो खुद को सिख के रूप में पेश करते हैं, सिख इतिहास को तोड़-मरोड़ रहे हैं, ऐसे तत्व केवल हिंदू और सिख भाईचारे के बीच भेदभाव पैदा करना चाहते हैं तथा आपसी सौहार्द को खराब कर एक दूसरे के खिलाफ लड़वाना चाहते हैं।
कालका ने संगत को ऐसे तत्वों से सावधान रहने की अपील करते हुए कहा कि ऐसे तत्व अपने निहित स्वार्थ की पूर्ति के लिए कोई भी रूप धारण कर सकते हैं और किसी भी हद तक जाकर समाज में नफरत फैला सकते हैं। संगत को स्वयं ऐसे तत्वों की पहचान कर पुलिस में उचित शिकायत दर्ज करानी चाहिए।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
More News
हिमाचल की चारों सीटों पर प्रचंड बहुमत से कमल खिलेगाः नड्डा

हिमाचल की चारों सीटों पर प्रचंड बहुमत से कमल खिलेगाः नड्डा

18 May 2024 | 11:48 PM

शिमला, 18 मई (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में लोकसभा चुनाव व विधानसभा उपचुनाव के लिए प्रत्याशियों की नामांकन वापसी के बाद प्रचार ने जोर पकड़ लिया है। इसी कड़ी में शनिवार सुबह भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा कांगड़ा जिले के फतेहपुर के रैहन पहुंचे।

see more..
मान ने हरियाणा के नूंह में श्रद्धालुओं की हुई दर्दनाक मौत पर जताया शोक

मान ने हरियाणा के नूंह में श्रद्धालुओं की हुई दर्दनाक मौत पर जताया शोक

18 May 2024 | 7:33 PM

चंडीगढ़, 18 मई (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शनिवार को हरियाणा के नूंह में तीर्थयात्रियों से भरी बस में आग लगने से हुई श्रद्धालुओं की मौत पर गहरा दुख प्रकट किया है। उन्होंने दिवंगत आत्माओं की शांति और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य होने की प्रार्थना की।

see more..
image