Friday, Apr 26 2024 | Time 10:25 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सुखबीर बादल का प्रभावित किसानों के लिए सांसद निधि से मुआवजे का एलान

मुक्तसर, 25 मार्च (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल(शिअद) अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने मुक्तसर जिले के बकैनवाला गांव में तूफान से क्षतिग्रस्त घरों की मरम्मत के लिये तत्काल राहत के तौर पर सांसद स्थानीय विकास निधि से पांच लाख रुपये के मुआवजे की आज घोषणा की।
श्री बादल ने गांव के अलावा अन्य स्थानों का भी दौरा किया, जहां खड़ी गेहूं की फसल को बारिश और ओलावृष्टि से ज्यादा नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि अगर राज्य सरकार ने अगले 15 दिनों में प्रभावित किसानों उनके नुकसान के लिये मुआवजा नहीं दिया तो पार्टी इन्हें न्याय दिलाने के लिए आंदोलन शुरू करेगा। उन्होंने इस अवसर पर फाजिल्का जिला उपायुक्त से बात कर जरूरत पड़ने पर अपने सांसद स्थानीय विकास निधि में से और धनराशि जारी करने की इच्छा जताई। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को प्रभावित किसानों को मुआवजा देने में देरी नहीं करनी चाहिए। उन्होंने मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के तूफान प्रभावित क्षेत्रों का दौरा नहीं करने तथा प्रभावित किसानों को तत्काल मुआवजा जारी करने में नाकाम रहने पर उनकी निंदा की और कहा कि पहले भी राज्य सरकार फसलों के नुकसान का मुआवजा जारी करने में विफल रही है। यदि उचित मुआवजा जल्द जारी नहीं किया गया तो पार्टी इसके खिलाफ आंदोलन शुरू करेगी।
शिअद अध्यक्ष ने इससे पहले लम्बी विधानसभा के विभिन्न गांवों का दौरा किया, जहां भारी बारिश और ओलावृष्टि के कारण गेंहू की खड़ी फसल को भारी नुकसान पहुंचा है। उन्होंने डबवाली, ढाब, करमगढ़, भगवानपुरा, शामखेड़ा, गुरुसर, जोधा गांव में किसानों के साथ बातचीत की। उन्हें किसानों ने बताया कि सरकार ने उनके साथ अभी तक सम्पर्क नहीं किया है, और न ही अंतरिम राहत की घोषणा की है। उन्होंने राज्य सरकार से किसानों की गेंहू की फसल पूरी तरह से तबाह होने पर इन्हें 50 हजार रुपये प्रति एकड़ तथा आंशिक नुकसान के लिये 25 हजार रुपये प्रति एकड़ की दर से मुआवजा देने की मांग की। उन्होंने किसानों के परेशान होने के बावजूद मुख्यमंत्री अपने बाॅस अरविंद केजरीवाल के एजेंडे को देशभर में फैलाने के लिए राज्य के खजाने को लूटने के अलावा तुच्छ नौटंकी करने में व्यस्त हैं। उन्होेंने सरकार हर दिन विज्ञापनों पर करोड़ों रुपये बरबाद कर रही है लेकिन किसानों को मुआवजा नहीं दिया जा रहा है।
रमेश.श्रवण
वार्ता
More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image