Friday, Jun 14 2024 | Time 10:57 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


बीआरटीएस के रूट में अमृतसर हवाई अड्डे तक किया जाएगा विस्तार: औजला

अमृतसर, 03 मई (वार्ता) पंजाब के अमृतसर शहर में बस रैपिड ट्रांजिट सिस्टम (बीआरटीएस) योजना के तहत चल रही बसों के रूट में अमृतसर के श्री गुरू रामदास जी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे तक विस्तार किया जाएगा।
अमृतसर से सांसद गुरजीत सिंह औजला ने बुधवार को कहा कि बीआरटीएस बसों की संख्या बढ़ाई जाएगी और इसे अमृतसर बस स्टैंड से एयरपोर्ट तक चलाया जाएगा और यह बस रास्ते में कहीं भी रुके बिना सीधे एयरपोर्ट पहुंचेगी।
सांसद औजला ने जिला विकास समन्वय एवं मूल्यांकन समिति की बैठक में विकास कार्यों की समीक्षा करते हुए नगर निगम के अधिकारियों से शहर में साफ-सफाई की स्थायी व्यवस्था सुनिश्चित करने और कचरे की समस्या से निजात दिलाने का ठोस समाधान करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि कूड़े की समस्या से निजात दिलाने के लिए डंप साइट पर और नयी मशीनरी लगाई जा रही है। शहर में लोगों को स्वच्छ पानी उपलब्ध कराने के उद्देश्य से नई पाइप लाइन बिछाई जा रही है और स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत शहर में सीसीटीवी कैमरा पब्लिक एड्रेस सिस्टम भी लगाया जा रहा है।
श्री औजला ने नेशनल हाईवे के अधिकारियों से कहा कि जो भी अंडरपास बन रहे हैं, वे 5.5 मीटर के हों, ताकि लोगों को किसी तरह की परेशानी न हो। उन्होंने कहा कि केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के अमृतसर दौरे के दौरान राष्ट्रीय राजमार्ग के मुद्दों को उनके ध्यान में लाया जाएगा।
बैठक को संबोधित करते हुए विधायक कुंवर विजय प्रताप सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 2842 प्रकरण प्राप्त हुए, जिनके हितग्राहियों को 15 करोड़ 27 लाख रुपये का भुगतान किया जा चुका है। वहीं 298 और मामले स्वीकृति के लिए भेजे गए हैं। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को लोगों को जागरुक करने के लिए सभी विधानसभा क्षेत्रों में इस संबंध में शिविर लगाने के निर्देश दिए। विधायक ने कहा कि शहर में कूड़ा उठाने की क्षमता बढ़ाने के लिए संबंधित कंपनी द्वारा और नए वाहन लगाए जा रहे हैं और डंप साइट पर बायो रेमेडिएशन प्लांट भी अच्छी तरह से काम कर रहा है।
विधायक कुंवर विजय प्रताप सिंह ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि विकास कार्यों में किसी भी तरह की देरी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि सभी विकास कार्यों को समय से पूरा किया जाए। बैठक के दौरान राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, स्वच्छ भारत मिशन, आजीविका मिशन, प्रधान कौशल विकास योजना, सियाल हेल्थ कार्ड, राष्ट्रीय ग्रामीण पेयजल कार्यक्रम, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ और अन्य योजनाओं की भी समीक्षा की गई।
सं.ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image