Friday, Apr 26 2024 | Time 10:18 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पंजाब को मोदी की कल्याणकारी योजनाओं का अधिकतम लाभ नहीं मिल सका:डॉ जितेंद्र

जालंधर, 04 मई (वार्ता) केंद्रीय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री डॉ जितेंद्र सिंह ने गुरुवार को यहां कहा कि पंजाब को मोदी की कल्याणकारी योजनाओं का अधिकतम लाभ नहीं मिल सका है।
जालंधर लोकसभा उपचुनाव के लिए दिन भर के प्रचार अभियान के दौरान श्रृंखलाबद्ध बैठकों में, जब वे विभिन्न सामाजिक संगठनों, व्यापार निकायों, उद्योगपतियों और पत्रकार संगठनों के सदस्यों से मिल रहे थे, डॉ जितेंद्र सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री के रूप में कार्यभार संभालने के तुरंत बाद श्री मोदी ने भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस का स्पष्ट संदेश दिया और इसे हर भाजपा शासित राज्य द्वारा बहुत गंभीरता से लागू किया गया था। यह पंजाब था जो एक अपवाद के रूप में खड़ा था, जहां जीरो टॉलरेंस का प्रयोग करने के बजाय, भ्रष्टाचार, भाई-भतीजावाद और अराजकता का बोलबाला था।
केंद्रीय मंत्री ने सबूतों का हवाला देते हुए कहा कि पूर्वोत्तर और जम्मू-कश्मीर जैसे दूर-दराज के उपेक्षित क्षेत्रों में
श्री मोदी के शासन के पिछले नौ वर्षों में एक चमत्कारिक परिवर्तन हुआ है, यह एक विडंबना है कि पंजाब को स्वतंत्रता-पूर्व काल से ही समृद्ध संसाधनों वाले राज्य के रूप में जाना जाता है, समान लाभ नहीं ले सका। आजादी से पहले भी, पंजाब एक कृषि समृद्ध राज्य के रूप में जाना जाता था, साथ ही यह कपड़ा, खेल और ऑटोमोबाइल जैसे विभिन्न क्षेत्रों में अग्रणी था। विभिन्न गैर-भाजपा सरकारों द्वारा आधी सदी से अधिक के शासन के बाद, इसने अपनी पहचान खो दी। इसे पहले जाना जाता था और ऐसे चरण थे जब यह कानून और व्यवस्था की समस्याओं, आतंकवाद, नशीली दवाओं के दुरुपयोग आदि के लिए समाचारों में था।
डॉ जितेंद्र सिंह ने कहा कि अगर राज्य में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार सीधे तौर पर शासन करती, तो वह पिछली सरकारों की खामियों की भरपाई करने में सफल हो सकती थी, लेकिन किसी तरह ऐसा नहीं हुआ और अब यह संदेश देने का समय आ गया है कि पंजाब वास्तव में एक ऐसे नेतृत्व की तलाश कर रहा है जो प्रधानमंत्री मोदी की कल्याणकारी पहलों से लाभ उठाने की क्षमता रखता हो।
मंत्री ने कहा कि भले ही 10 मई को होने वाला जालंधर चुनाव 2024 तक लोकसभा के शेष कार्यकाल के लिए सांसद चुनने के लिए केवल एक उपचुनाव है, लेकिन यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि यह एक बड़ा संदेश देगा न केवल पंजाब में बल्कि पूरे देश में अब पंजाब के लोग अपने निजी फायदे के लिए लोगों के संसाधनों को लूटने वाले राजनीतिक दलों के बंधनों से खुद को मुक्त करने के लिए जाग गए हैं और राज्य प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली व्यवस्था के साथ जाने के लिए तैयार है।
डॉ जितेंद्र सिंह ने कहा कि उस हद तक, यह उपचुनाव न केवल 2024 लोकसभा चुनाव के लिए पिच को साफ करेगा बल्कि पंजाब राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव में डबल इंजन सरकार का मार्ग भी प्रशस्त करेगा।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image