Sunday, Jul 21 2024 | Time 23:07 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


नशे की गोलियों के कारोबारी दो युवकों को 15-15 साल कैद

जींद 20 मई (वार्ता) हरियाणा की अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश नेहा की अदालत ने शनिवार 70,500 नशे की गोलियों के साथ पकड़े गए दो युवकों को 15-15 वर्ष कैद की सजा सुनाई है।
अभियोजन पक्ष के अनुसार नरवाना सीआईए स्टाफ में तैनात एएसआई बलवान सिंह ने पांच अगस्त 2020 को सदर थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया था कि उनकी टीम ग्रामीण क्षेत्रों की गश्त कर रही थी। सूचना मिली कि गांव कंडेला के निकट ढाबे पर गाड़ी सवार दो युवक भारी मात्रा में नशे की गोलियां लेकर खड़े हुए हैं और आगे जाने की फिराक में हैं। पुलिस ने दोनों युवकों को काबू कर पूछताछ की तो उसकी पहचान पैट मोहल्ला पलवल निवासी दिनेश व महेंद्र के रूप में हुई। जब गाड़ी की तलाशी ली तो गाड़ी नशे की गोलियों से भरी हुई थी। इसमें 231 डिब्बों में 70,500 गोली ट्रामाडोल हाइड्रोक्लोराइड की मिली। यह गोलियां नशे में प्रयोग की जाती हैं।
पुलिस ने दोनों के खिलाफ नशीले पदार्थ निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया था। तभी से मामला अदालत में विचाराधीन था। शनिवार को अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश नेहा की अदालत ने दिनेश व महेंद्र को दोषी ठहराते हुए 15-15 साल की कैद व डेढ़.डेढ़ लाख रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है।
सं.विजय.संजय
वार्ता
image