Friday, Jun 14 2024 | Time 12:14 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


ऑनलाइन तबादला नीति के विरोध में रोडवेज कर्मियों का प्रदर्शन

जींद, 29 मई (वार्ता) हरियाणा में यहां बस अड्डा स्थित वर्कशॉप में हरियाणा रोडवेज सांझा मोर्चा के आह्वान पर रोडवेज कर्मियों ने सोमवार को अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन किया।
कर्मचारियों का कहना था कि ऑनलाइन तबादला नीति के तहत रोडवेज कर्मियों के जो तबादले किए गए हैं, वे सही नहीं हैं। इसलिए इस नीति को रद्द किया जाए।
कर्मियों को सम्बोधित करते हुए माेर्चा के प्रदेश अध्यक्ष आजाद गिल और अन्य नेताओं ने कहा कि कुछ समय पहले चालक और परिचालकों के ऑनलाइन तबादला नीति के तहत तबादले किए थे। इसके लिए विभाग ने जो ड्राफ्ट बनाया
था, उसके अनुसार एक भी तबादला नहीं किया गया है। जिन डिपो में सर प्लस स्टॉफ का तबादला किया गया गया उसे नज़दीक के डिपो में समायोजित करना चाहिए था। इन्होंने कहा कि मोर्चा इस नीति के खिलाफ 29 मई को विरोध प्रदर्शन करेगा।
कर्मचारी नेताओं का दावा है कि इस नीति में गम्भीर बीमारी ग्रस्त कर्मचारियों, दम्पत्ति मामले, ड्यूटी के दौरान दुर्घटना होने पर असहाय स्थिति, नौकरी के अंतिम वर्ष में कार्य कर रहे कर्मचारियों को कोई छूट नहीं दी गई हैं जिससे कर्मचारियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। मोर्चा ने ऑनलाइन नीति के तहत किए गए तबादले रद्द कर कर्मचारी हित में तबादला नीति बनाने की मांग की। अगर उनकी मांगे जल्द पूरी नहीं की गईं तो 11 जून को फरीदाबाद में परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा का घेराव करेंगे।
सं.रमेश.श्रवण
वार्ता
image