Friday, Apr 26 2024 | Time 08:38 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


भाजपा राममंदिर पर कर रही हैं सस्ती राजनीति-सिंघवी

भाजपा राममंदिर पर कर रही हैं सस्ती राजनीति-सिंघवी

जयपुर 11 नवंबर (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर आरोप लगाया है कि वह केवल चुनाव के समय ही राम मंदिर का मुद्दा उठाकर सस्ती राजनीति कर रही हैं।

श्री सिंघवी आज यहां पत्रकारों से एक सवाल के जवाब में यह बात कही। उन्होंने कहा कि भाजपा को पांच वर्ष बाद चुनाव के समय राम मंदिर याद आता हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा चुनाव के समय ही राममंदिर का मुद्दा छेड़ती हैं, उसके बाद वह इसे भूल जाती हैं। उन्होंने इसे राजनीतिक हथकण्डा एवं सस्ती राजनीतक करार दिया।

उन्होंने कहा कि राममंदिर का मामला उच्चतम न्यायालय में लंबित हैं और एेसे में इसे उठाने से अस्थिरता पैदा होगी। यह केवल राजनीति करने के लिए उठाया जा रहा हैं जो भगवान का अपमान हैं।

राममंदिर बनाने के लिए अध्यादेश लाने के प्रश्न पर उन्होंने कहा कि पिछले साढ़े चार वर्ष में इसके लिए केन्द्र सरकार पर कोई प्रतिबंध लगा हुआ नहीं था। उसे चुनाव से पहले इसका आभास क्यों नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि वे इस प्रक्रिया के तहत इस मामले में और विलंब करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि यह मामला न्यायालय में अब लगभग अंतिम दौर में हैं और ऐसे में अध्यादेश लाने से इसमें और विलंब होगा। उन्होंने कहा कि मामला न्यायालय में लंबित होने के कारण उसे इसके साथ जोड़ दिया जायेगा और इसमें और देरी होगी।

एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने केन्द्र सरकार पर संस्थाओं को तोड़ने का आरोप लगाते हुए कहा कि केन्द्रीय जांच ब्यूरों (सीबीआई) की तरह रिजर्व बैंक (आरबीआई) का हाल बना दिया हैं। उन्होंने कहा कि आरबीआई के अस्सी प्रतिशत सुझावों के विरुद्ध देश में नोटबंदी लागू कर दी गई जो संस्थाओं की गरिमा एवं आदर के खिलाफ हैं।

उन्होंने नोटबंदी से फायदा होने के सवाल पर कहा कि नोटबंदी को हाल में दो वर्ष पूरे हो गये, पिछली बार जश्न मनाया गया था, इस बार कोई जश्न क्यों नहीं मनाया गया।

जोरा

वार्ता

More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image