Friday, Apr 26 2024 | Time 10:36 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कर्जमाफी को लेकर विधानसभा तीन बार स्थगित

जयपुर, 18 जनवरी (वार्ता) राजस्थान विधानसभा में आज विपक्ष ने किसानों की कर्जमाफी के मुद्दे पर सरकार को जोरदार घेरा तथा शोरगुल एवं हंगामे के कारण सदन की कार्रवाई तीन बार स्थगित करनी पड़ी।
राज्यपाल के अभिभाषण के बाद विपक्ष सरकार पर लगातार आक्रामक दिख रहा है। विधानसभा में आज भी विपक्ष ने किसानों की सम्पूर्ण कर्जमाफी पर सरकार को जमकर घेरा। विपक्ष के नेता गुलाबचंद कटारिया, उप नेता राजेन्द्र राठौड़ ने सरकार को घेरते हुए कहा कि सम्पूर्ण कर्जमाफी पर सरकार अपनी बात से मुकर चुकी है। कटारिया ने कहा कि सरकार की घोषणा में स्पष्ट नहीं है कि किस किसान का कितना कर्जामाफ होगा। सरकार की योजना में कोन से किसान कि दायरे में आ रहे हैं। सरकार की यह चुनावी घोषणा लंगड़ा आदेश साबित हुई है।
इस मुद्दे पर हनुमान बेनीवाल और माकपा विधायकों ने भी सरकार को घेरा। इस पर मु ख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि सम्पूर्ण कर्जमाफी राज्य सरकार पर निर्भर नहीं है। यह विषय केंद्र और राज्य दोनों से जुड़ा होने के कारण बिना केन्द्रीय सहयोग के यह संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि इस मामले में विपक्ष कि सोच ही सही नहीं है।
सदन में इस मामले में विपक्षी नेता स्थगन प्रस्ताव लाए जिसमें हनुमान बेनीवाल, राजेन्द्र राठौड़, गिरधारीलाल, पुखराज और अन्य नेता बोले। उन्होंने कहा कि किसान समर्थन मूल्य पर खरीद नहीं होने की वजह से परेशान है। कर्जमाफी एक झुंझना साबित हो रही है। वहीं इस मामले में हंगामा करते हुए विपक्ष के सदस्य बार बार सीट पर खड़े होते रहे और आसन की तरफ आकर हंगामा करने लगे।
हनुमान बेनीवाल आज फिर बीजेपी पर आक्रामक दिखे। उन्होंने कहा कि बीजेपी पहले यह बताए कि वह ललित मोदी को कब जयपुर लाएंगे । वह अपने जीजा को लाने में इतनी देरी क्यों कर रहे हैं। इस पर राजेन्द्र राठौड़ ने ललित मोदी को बीजेपी का जीजा बताने पर बड़ी आपत्ति दर्ज कराई। जिस पर विपक्ष ने फिर हंगामा किया और बेनीवाल पर कार्रवाई की मांग की।
इससे पहले मुख्य सचेतक महेश जोशी ने कहा कि विपक्ष का यह कहना बेहद गलत है कि विकास नहीं हुआ जहां कभी सुई नहीं बनती थी वहां अब लड़ाकू विमान बन रहे है। कांग्रेस ने 70 साल में जो विकास किया वह कोई पार्टी नहीं कर पाएगी। नागपुर में मोहन भागवत के बयान पर पलटवार करते हुए मुख्य सचेतक ने यह बात कही। उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि कांग्रेस महिला आरक्षण पर गंभीर है। महिलाओं के लिए कांग्रेस सम्मान की लड़ाई लड़ रही है। ऐसे में आरक्षण के मुद्दे पर कांग्रेस गंभीर है।
पारीक सुनील
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image