Friday, Apr 26 2024 | Time 09:02 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


मुख्य निर्वाचन अधिकारी की नोडल अधिकारियों के साथ बैठक

जयपुर, 13 मार्च (वार्ता ) राजस्थान के मुख्य निवार्चन अधिकारी आनंद कुमार ने लोकसभा आम चुनाव-2019 की तैयारियों के मद्देनजर आज निर्वाचन व्यय अनुवीक्षण के संबंध में विभिन्न विभागों के नोडल अधिकारियों के साथ बैठक में समीक्षा की।
सचिवालय परिसर में आयोजित बैठक में आबकारी, आयकर, वाणिज्य कर, नारकोटिक्स, रेलवे, एयरपोर्ट ऑथोरिटी विभाग के अधिकारियों ने हिस्सा लिया। बैठक में श्री शर्मा ने कहा कि आचार संहिता के दौरान पर्ची के आधार पर शराब की बिक्री नहीं हो। इसके साथ ही प्रतिदिन शराब की बिक्री की मॉनीटरिंग भी की जाए। उन्होंने गोदाम से रिटेल शराब बिक्री नहीं करने, निगरानी के लिए मुखबिर बढ़ाने और चैक पोस्ट की संख्या में बढ़ोतरी करने पर जोर दिया।
उन्होंने निर्देश दिए कि राज्य स्तरीय बैंकिंग समिति राज्य में एक लाख रुपए से ज्यादा संदिग्ध लेन-देन करने वालों पर कड़ी नजर रखे और चुनाव में उम्मीदवार के अलग खाता खोलने के लिए सभी बैंकों को निर्देश जारी करें।
श्री शर्मा ने पुलिस नोडल अधिकारी (व्यय अनुवीक्षण) को कानून एवं व्यवस्था के लिए माकूल इंतजामात करने के साथ जिलेवार फ्लाइंग स्क्वायड बनाने, कैश पर निगरानी रखने सहित बैठक में मौजूद अन्य विभागों को भी आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने रेलवे अधिकारियों को कैश, शराब एवं मादक पदार्थों की आवाजाही पर कड़ी निगरानी रखने के साथ ही 10 लाख रुपए से ज्यादा की जब्ती पर आयकर विभाग को तत्काल सूचित करने के भी निर्देश दिए।
रामसिंह
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image