Friday, Apr 26 2024 | Time 12:56 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


dir="ltr">ख्वाजा फखरुद्दीन चिश्ती की दरगाह में छठी की रस्म अदा की

अजमेर, 12 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में अजमेर के अजमेर दरगाह शरीफ में ख्वाजा मोईनुद्दीन हसन चिश्ती के दर आज महाना छठी मनाई गई और सरवाड़ शरीफ में भी उनके साहबजादे ख्वाजा फखरुद्दीन चिश्ती की दरगाह में छठी की रस्म अदा की गई।
अजमेर स्थित दरगाह शरीफ में छठी की रस्म परंपरागत तरीके से मनाई गई। इस दौरान हजारों अकीदतमंदों ने छठी की रस्म में हिस्सा लिया और आहता-ए-नूर में फातिहा की रस्म अदायगी के बाद शिजराख्वानी और सलातों सलाम के बाद दुआ-ए-खैर कर अमनो अमान एवं खुशहाली की कामना की गई। सरवाड़ शरीफ में चल रहे उर्स के दौरान पड़ी महाना छठी के चलते अजमेर दरगाह शरीफ में एक घंटे पहले ही सुबह आठ बजे ही रस्म शुरू कर दी गई ताकि अकीदतमंद अजमेर शरीफ से सरवाड़ पहुंचकर छठी में शिरकत कर सकें। इस बीच सरवाड़ में ख्वाजा फखरुद्दीन चिश्ती की दरगाह पर सुबह ग्यारह बजे उर्स की महफिल हुई, कव्वालों ने कलाम पेश किए तथा गुलाबजल के छींठों के साथ छोटे कुल की रस्म भी अदा की गई।
जुम्मा होने से अजमेर एवं सरवाड़ दोनों ही स्थानों पर जुम्मे की नमाज अदा की गई। नमाज में बड़ी संख्या में जायरीन सफे बनाकर बैठे और खुदा की इबादत कर दुआ की।
अनुराग सुनील
वार्ता
More News
बेहतर लोकतंत्र के लिए बढ़ चढ़कर करें मतदान-भजनलाल

बेहतर लोकतंत्र के लिए बढ़ चढ़कर करें मतदान-भजनलाल

25 Apr 2024 | 10:11 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने शुक्रवार को होने वाले लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान में बढ़चढ़कर मतदान करने की मतदाताओं से अपील की हैं।

see more..
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
image